विद्यालय का नव निर्माण कार्य को लेकर प्रधान सचिव शिक्षा विभाग से मिले विधायक

सिकटा विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत प्रखण्ड मैनाटांड़ पंचायत


मैनाटांद के ग्राम बनौली में प्राथमिक विद्यालय के नव-निर्माण के लिए सिकटा विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने प्रधान सचिव शिक्षा विभाग पटना से मिल कर कहा हैं कि सिकटा विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत मैनाटाड़ प्रखण्ड में मैनाटांड़ पंचायत के बभनौली ग्राम में प्राथमिक विद्यालय जो ध्वस्त हो रहा है, जो मात्र पांच डीसमिल जमीन में ही है। वहाँ छात्रों की संख्या के अनुसार विद्यालय भवन नहीं बन सकता है। बच्चों के पठन-पाठन कार्य विद्यालय भवन के ध्वस्त हो जाने के कारण बूरी तरह प्रभावित हो रहा है।

आगे कहा कि ग्रामीणों द्वारा ग्राम बभनौली थाना नं0-205. खाता सं0-110, खेसरा-439, रकबा -30 डीसमील जमीन विद्यालय के निर्माण हेतु महामहिम राज्यपाल, बिहार के नाम से वर्ष 1961 में निबंधित किया गया है जिस पर स्कूल बनाया जाना जरूरी है। उल्लेखनीय है कि यह इलाका आर्थिक एवं शैक्षणिक लिहाज से अत्यंत पिछड़ा इलाका है। उक्त जमीन जो महामहिम राज्यपाल, बिहार के नाम से लिखित है । वह राजकीय प्राथमिक विद्यालय बभनौली के स्वामित्व में है।

भाकपा-माले नेता सह सिकटा विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने जनहित में प्रधान सचिव शिक्षा विभाग पटना से मिल कर यह अनुसंसा किया है कि ग्राम बभनौली रा० प्रा० विद्यालय का नव निर्माण कार्य उपरोक्त जमीन पर शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर करायी जाए। ताकि बच्चों के पठन-पाठन की व्यवस्था सुचारू रूप से बहाल हो सके। विधायक द्वारा किया जा रहा कार्य जनहित में है, वही दूसरी तरफ गाँव में स्कूल बनेगा उम्मीद बढ़ गई है!

टिप्पणियाँ