प्रवेशोत्सव अभियान पर विशाल जागरूकता रैली


बेतिया | प्रवेशोत्सव अभियान के उपलक्ष्य में नगर के उच्च विद्यालय के शिक्षक , शिक्षिकाओं , शिक्षकेत्तरकर्मी सहित हजारों छात्रों ने निकाली विशाल रैली । उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक रघुवर शरण ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आप अपने पास पड़ोस के भाई बहनों को यह जरूर बताएं कि आठवां पास करने के बाद वे नौवां में नामांकन करा कर उच्च विद्यालय की पढ़ाई अवश्य पूरी करें और सरकार के शैक्षिक लाभकारी योजनाओं से अपने जीवन को सफल बनायें । 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस महान शैक्षिक पर्व की प्रशंसा करते हुए लोकेश कुमार पाठक ने कहा कि प्रवेशोत्सव जागरूकता अभियान कार्यक्रम पढ़ाई से वंचित छात्र छात्राओं के लिए वरदान साबित हो रहा है और नामांकन में काफी वृद्धि हुई है। 

अंग्रेजी के अध्यापक , कवि साहित्यकार मुकुंद मुरारी राम के नारे , " आठवां पास कर आना है, "नौवां में नाम लिखाना है " को छात्रों ने खूब बुलंद किया और नगर के कृषि बाजार चौक , नागेंद्र तिवारी चौक , शिवगंज चौक होते हुए पुनः विद्यालय में रैली को समाप्त किये । विद्यालय के कला संस्कृति प्रभारी मुकुंद मुरारी राम ने बताया कि एक जुलाई से पंद्रह जुलाई तक यह जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा जिसमें नुक्कड़ सभा , लघु नाटक और नारों के माध्यम से जागरूकता अभियान को सफल बनाया जाएगा। 

डॉ . अरविंद कुमार तिवारी , एंजिलो जॉर्ज, इम्तेयाज़ अहमद , कौशल किशोर , अर्चना वर्मा , विजयराज श्रीवास्तव सहित सभी अध्यापक व शिक्षकेत्तरकर्मी शामिल हो रैली को ऐतिहासिक बनाये ।

टिप्पणियाँ