ग्राहकों की सेवा ही मेरी पहली संतुष्टि : मुख्य महाप्रबंधक


भारतीय स्टेट बैंक पटना मंडल ने किसानों के साथ अपने संबंध को और प्रगाढ़ करने के लिए "मेरा गांव मेरा बैंक" संपर्क कार्यक्रम प्रारंभ किया है ।

स्टेट बैंक पटना मंडल के मुख्य महाप्रबंधक सुरेंद्र राणा के नेतृत्व में शुरू किए गए कृषक संपर्क कार्यक्रम के तहत बिहार और झारखंड के गांव में जाकर बैंक के उच्च अधिकारी किसानों से सीधा संपर्क कर रहे हैं 

इसी कार्यक्रम के तहत भारतीय स्टेट बैंक, क्षेत्रीय व्यवसाय कार्यालय, बेतिया ने पकड़िया/गहिरी गांव में इस कार्यक्रम का आयोजन किया। कृषक संपर्क कार्यक्रम में उच्च अधिकारी, किसानों, जनप्रतिनिधि ,फ्रीडम फाइटर्स स्पोर्ट्समैन से संपर्क किया गया।

कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय प्रबंधक राकेश कुमार ने उपस्थित लगभग 140 ग्राहकों के बीच केसीसी के बारे में जानकारी दी। केसीसी रिन्यूअल के ऊपर विशेष प्रकाश डाला ।ग्रामीण इन जानकारियों को प्राप्त कर काफी खुश थे।

सामुदायिक बैंकिंग, सुकन्या समृद्धि योजना, साइबर धोखाधड़ी, सी आई बी आई एल इत्यादि विषयों पर भी इस चौपाल मे विस्तार से ग्रामीणों में जागरूकता बढ़ाई गई।

चौपाल के तहत स्वतंत्रता सेनानी के परिवार को एवं नियमित केसीसी खाता धारियों को सम्मानित भी किया गया ।तथा उपस्थित सभी ग्राहकों के बीच केसीसी को नियमित करने के लिए प्रेरित किया गया। यह भी अनुरोध किया गया कि अपने आसपास के किसानों को भी केसीसी नियमित करने के लाभ से अवगत कराएं। जीविका के 25 स्वीकृति आदेश, सुकन्या समृद्धि से संबद्ध ग्राहकों को संबंधित पासबुक वह पॉलिसी भी दिए गए।

कार्यक्रम के तहत 101 वृक्षारोपण भी किया गया।पंचायत भवन में दो पंखों का वितरण किया गया,साथ ही उत्क्रमित मध्य विद्यालय में 4 पंखे दिए गए। 

कार्यक्रम का मंच संचालन धीरज कुमार,मुख्य प्रबंधक ने किया। बैंक की ओर से ओमप्रकाश, अतुल सिन्हा,धनंजय,मनोज उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ