जन सुराज्य यात्रा को लेकर मंथन कार्यक्रम आयोजित


बेतिया । राष्ट्रीय राजनीतिक रणनीतिकार, प्रशांत किशोर के चंपारण दौरे पर बेतियां स्थित आदर्श विवाह भवन में आयोजित,मंथन कार्यक्रम में प्रबुद्ध भारती के राष्ट्रीय संयोजक विजय कश्यप ,प्रोफेसर आर एन यादव, रोटरी के प्रेसिडेंट राजेश रंजन तथा हरिशंकर प्रसाद रहे। अपने मार्गदर्शन में 2020 केंद्र की शिक्षा नीति पर चिंता जाहिर करते हुए हरिशंकर प्रसाद ने वंचितों एवं पिछड़ों के उच्च शिक्षा प्राप्ति में आने वाली बाधाओं का विश्लेषण किया तथा समापन उद्बोधन एवं मार्गदर्शन करते हुए बेतिया नगर निगम के महापौर पद के भावी प्रत्याशी विजय कश्यप जी ने राष्ट्र के सामने 2 वर्ष 11 माह 18 दिन में 399 राष्ट्रीय मनिषियो के द्वारा तैयार भारतीय संविधान जो देश में समता, स्वतंत्रता ,न्याय और बंधुत्व लाने का एकमात्र मार्ग है, उस को दरकिनार किए जाने पर प्रशांत किशोर का ध्यान आकृष्ट किया तथा संविधान की जानकारी उनके द्वारा भी सर्व दूर प्रचारित की जाए एवं संविधान की प्रति सम्मान सारे देश में प्रसारित हो इसके लिए भारतीय संविधान की प्रति भेंट करते हुए उनकी आगामी जन सुराज पदयात्रा ,को जन जन तक पहुंचाने के लिए सामयिक मार्गदर्शन किया।

पदयात्रा गांधी जयंती से प्रारंभ चंपारण से ही होगी, इसलिए राष्ट्रीय राजनीति में चंपारण के महत्व को बताते हुए विजय कश्यप ने जन जन तक सभी बचितो एवं पिछड़ों को राष्ट्र सेवा का अवसर प्रदान हो इसके लिए उच्च शिक्षा से लेकर न्यायपालिका कार्यपालिका विधायिका में सबको समान अवसर प्राप्त हो, इस तरह से संविधान में प्रदत्त भागीदारी की प्रावधानों का उन्होंने वकालत की। 

कार्यक्रम का आयोजन नेशनल पब्लिक स्कूल के प्रोपराइटर आफाक अहमद , तथा अध्यक्षता वरिष्ठ वकील एवं पूर्व पी ,पी अब्दुल हई अख्तर तथा पूर्व बार के प्रेसिडेंट विनोद मिश्रा जी ने की। 

कार्यक्रम में विशेष उपस्थिति रामनगर प्रखंड प्रमुख निहारिका की रही, कार्यक्रम में जिले के तमाम प्रबुद्ध जनों के साथ शहर के डॉ जावेद कवर के साथ तमाम डॉक्टर्स ,प्रोफेसर ,एवं सामाजिक कार्यकर्ता रहे। बिटिया जिले में है पूर्व में पुलिस कप्तान रहे बिहार प्रदेश के अवकाश प्राप्त पुलिस महानिदेशक आर के मिश्रा की उपस्थिति विशेष उल्लेखनीय रही।

टिप्पणियाँ