अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शनकारियाें ने बेतिया जिला में मचाया तांडव

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सहित उप मुख्यमंत्री के घरों को भी बनाया निशाना

नगर के विभिन्न चैक-चैराहो पर की आगजनी और तोड़-फोड

बेतिया। केन्द्र सरकार द्वारा सेना भर्ती प्रक्रिया में अग्निपथ स्कीम को लाने का देशभर में विरोध है। बिहार में सभी जिला मुख्यालय से लेकर अब प्रखंड मुख्यालय और छोटे-छोटे कस्बे में विरोध शुरू हो गया है। सरकारी सम्पत्ति का नुक्सान सहित भाजपा से जुड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं को टार्गेट किया जा रहा है। 

आक्रोशित छात्रों ने बिहार के डिप्टी सीएम रेणु देवी एवं सांसद डाॅ संजय जासवाल के घर पर हमला कर दिया है। पुलिस मौके पर पहुँच कर मामले को नियंत्रण किया। इसीक्रम में सेना भर्ती की अग्निपथ योजना के विरोध में पश्चिम चम्पारण जिले में विभिन्ना जगहो पर भारी बवाल हुआ। 

जिला मुख्यालय बेतिया में प्रदर्शनकारियाें ने सुबह 8 बजे से ही बेतिया रेवले स्टेशन पर काफी तोड-फोड किया तथा रेल परिचालन को ठप रहा। इतना ही नही प्रदर्शनकारियाें ने सुबे की उप मुख्यमंत्री रेणु देवी के आवास पर भी प्रदर्शनकारियाें ने काफी उपद्रव मचाया साथ ही पत्थर बाजी भी की उसी क्रम में प्रदर्शनकारियाें ने सांसद सह भाजपा बिहार प्रदेश अध्यक्ष के आवास एवं उनके पेट्राॅल पम्प पर भी का तोड फोड की जिसके चलते पुलिस को लाठ़ी भी भांजनी पड़ी। 

काफी ने बेतिया रेलवे स्टेश सहित नगर के स्टेशन चैक, छावनी चैक, हाॅस्पीटल रोड समाहरणालय चैक, हरिवाटिका चैक, मीना बाजार चैक पर काफी तोड़-फोड किया तथा कई गाडियों को अपना शिकार बनाते सीसे तोड डाली। इस उपद्रव से शहर को काफी नुक्शान हुआ तथा नगर में करफ्यू सा दृष्य देखने को मिला। इतना ही नही बेतिया बस स्टैन्ड की खड़ी बसो के सीसे को भी तोड दिया तथा आगजनी भी किया। इन प्रदर्शनकारियाें पर काबु पाने के लिए जिला-प्रशासन और पुलिस प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी। तब जाकर स्थित पर वही नरकटियागंज जक्शन पर भी प्रदर्शनकारियाें ने काफी तोड़-फोड शहर में आवागमन आधित रखा। यही हाल बगहा स्थिति रही प्रदर्शनकारियाें ने बगहा रेलवे स्टेशन सहित बगहा बस स्टैन्ड में भी काफी तोड फोड किया। इस उप द्रव के कारण पूरे जिला अस्त-व्यस्त रहा। खास कर हाॅस्पील आने-जाने वाले मरीजो के साथ-साथ विद्यालय जाने वाले बच्चों-बच्चियों को कठिनाई का सामना करना पड़ा।

टिप्पणियाँ