अग्निपथ योजना मोदी सरकार का रवैया गैर जिम्मेदाराना-विधायकअग्निपथ योजना मोदी सरकार का रवैया गैरजिम्मेदाराना-विधायक

तमाम छात्र युवा संगठनों का 18 जून को बिहार बंद को महागठबंधन का समर्थन-आइसा

राजनीतिक-सामाजिक संगठनों व बिहार की जनता से बिहार बंद को सफल बनाने की अपील- इनौस

बेतिया, 17 जून 2022

अग्निपथ योजना मोदी सरकार का रवैया गैर-जिम्मेदाराना-विधायक

सेना में भर्ती के लिए मोदी सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ बेतिया में आइसा और इनौस के स्तरीय आह्वान पर प्रतिवाद मार्च किया, जो हरीबाटीका चौक से समाहरणालय गेट तक पहुँच कर सभा में तब्दील हो गया, प्रतिवाद मार्च को भाकपा-माले सिकटा विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता, इनौस जिला अध्यक्ष फरहान राजा, इनौस सिकटा प्रखण्ड अध्यक्ष संजय मुखिया,राज्य परिषद सदस्य सुरेन्द्र चौधरी, आइसा नेता अभिमन्यु राव, किसान महासभा जिला अध्यक्ष सुनील कुमार राव, भाकपा-माले नगर सचिव रविन्द्र कुमार राव आदि नेतृत्व कर रहे थे,

भाकपा-माले विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि सेना में भर्ती के लिए मोदी सरकार की अग्निपथ योजना बिहार सहित पूरे देश में युवाओं को झकझोर दिया है. छात्र-युवाओं के इस आक्रोश को देखते हुए सरकार इस योजना को तत्काल वापस ले, उन्होंने कहा कि सरकार के अड़ियल व गैर जिम्मेदाराना रवैये के खिलाफ आइसा-इनौस, रोजगार संघर्ष संयुक्त मोर्चा और सेना भर्ती जवान मोर्चा ने *18 जून को बिहार बंद की घोषणा की है* महागठबंधन भी छात्र नौजवानों के बिहार बंद को समर्थन किया है. जिसे सफल बनाने का आह्वान किया.

इनौस जिला अध्यक्ष फरहान राजा ने कहा कि यदि सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ और युवाओं का मजाक उड़ाने वाली इस योजना को वापस नहीं लेती, तो बिहार बंद के बाद भारत बंद की ओर कदम बढ़ाया जाएगा. यह कैसा मजाक है कि महज 4 साल काम करने के बाद जब युवाओं की असली जिंदगी शुरू होगी, तब उन्हें रिटायर्ड कर दिया जाएगा. हमारी मांग है कि कृषि कानूनों की तरह इस योजना को अविलंब रद्द किया जाए और बिना किसी देरी के सशस्त्र बलों में नियमित भर्ती की बहाली प्रक्रिया शुरू की जाए.

संजय मुखिया ने कहा है कि सरकार इस योजना को वापस करने में जितनी देर करेगी, आंदोलन उतना ही विस्फोटक होता जाएगा और तब इसके लिए केवल और केवल सरकार ही जिम्मेवार होगी. 

इनौस नेता शंकर उरांव, बलिराम उरांव, अनुप राव,नवीन मुखिया, धामू मुखिया, नन्दकिशोर महतों, राज कुमार, आजाद, आदि नेताओं ने भी सभा को संबोधित किया और 18 जून को बिहार बंद को सफल बनाने का आह्वान किया.

सुनील यादव

टिप्पणियाँ