Bettiah News: निर्भया जैसा कांड फिर दोहराया! बस में नाबालिक के गैंगरेप के मामले में 4 गिरफतार

बस के ड्राइवर व खलासी समेत चार ने दिया दुष्कर्म की घटना को अंजाम

पीड़ित को अभिरक्षा में ले 12 घंटा के भीतर सभी आरोपियों को किया गिरफ्तार

Bettiah News: निर्भया जैसा कांड फिर दोहराया! बस में नाबालिक के गैंगरेप के मामले में 4 गिरफतार 

बेतिया (सोनू भारद्वाज) | बीते मंगलवार को बेतिया बस स्टैंड में बसों का अपने समय से आना जाना लगा रहा। पर कौन जानता है था कि उन बसों में से एक बस मानवता को शर्मसार कर एक नाबालिग बच्ची से सामुहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम देकर बेतिया को सुर्खियों में लाकर खड़ा कर देगा। 

एक बार फिर एक नाबालिग युवती के सामुहिक दुष्कर्म की घटना से बिहार का बेतिया चर्चा में आ गया है। वहीं इस घटना के बाद बस पड़ाव और उसके आने जाने वाले बसों की विश्वसनीयता पर भी सवाल खड़ा हो गया है। 

घटना मंगलवार की दोपहर लगभग 3 बजे की है जब पटना मोतिहारी से बस बेतिया पहुंचती है। बस आकर बस पड़ाव के दक्षिणी द्वार से निकल कर हजारी स्थित निमिया माई मंदिर के सामने पार्क कर उसके ड्राइवर व खलासी चले जाते हैं। उसके पश्चात दोपहर लगभग  3 बजे बस के अंदर से एक लड़की बाहर निकलने को दस्तक देती है जिसके पश्चात स्थानीय लोग बस का फाटक खोल कर लड़की को निकालते हैं। उसके बाद उस युवती ने जो बताया सबके होश उड़ गए। मामले की नजाकत को देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने तत्काल उस नाबालिग युवती को अपनी अभिरक्षा में लेकर महिला थाना ले गई। जहाँ उस नाबालिग युवती ने बताया कि उसका घर चनपटिया थाना क्षेत्र में है और वो किसी कार्य से बेतिया आकर मोतिहारी गई थी और मोतिहारी से बेतिया आने के क्रम में बस ड्राइवर, खलासी व दो अन्य ने खाना और पेय पदार्थ में नशीली दवा मिला कर बेहोश कर दिया, जब मुझे होश आया तो मेरे कपड़े खुले हुए थे और एहसास हुआ कि मेरे साथ कुछ गलत किया गया है। हालांकि पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए पीड़िता के ब्यान के आधार पर बस कंडक्टर रामलाल साह पिता फतिंगा साह ग्राम बलवा थाना पिपरा, मोतिहारी और नितेश दूबे पिता अभय दूबे, ग्राम कल्याणपुर थाना मीनापुर मुजफ्फरपुर को युवती के बरामदगी के महज घंटे भर के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया। वहीं युवती व गिरफ्तार अभियुक्तों के निशान देही पर दो अन्य आरोपियों ड्राइवर सुदर्शन सहनी पिता खदेरन सहनी ग्राम बलवा, थाना पिपरा, मोतिहारी और कंडक्टर मनोज कुमार ग्राम हरपुरवा, योगापट्टी को भी देर रात्रि छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया। 

वहीं बेतिया पुलिस अधीक्षक उपेन्द्रनाथ वर्मा के द्वारा पूरे प्रकरण पर विशेष नजर बनाते हुए सूचना के 12 घंटे के भीतर सारे मामले का उद्भेदन कर पीड़िता के फर्दब्यान के आधार पर सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार करवा लिया। वहीं पीड़ित युवती का मेडिकल जांच जी एम सी एच बेतिया करवाया गया। साथ ही साथ चारों गिरफ्तार अभियुक्त की भी मेडिकल जांच भी जीएमसीएच बेतिया में पुलिस हिरासत में करवाया गया। जिसके पश्चात उनसे पूछ ताछ कर चारों अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। वहीं बस को भी जप्त कर लिया गया है। वहीं पड़ताल में बस मोतिहारी जिले के जीतेन्द्र कुमार सिंह की होने की बात सामने आई है। इस घटना के बाद बस पड़ाव में आने जाने वाले बसों में महिला यात्रियों की सुरक्षा पर अब स्थानीय लोगों ने सवाल उठाना शुरू कर दिया है। साथ ही ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो उसके लिए भी प्रशासन से कार्यवाही की अपील बेतिया की जनता ने की है।

टिप्पणियाँ