तिरहुत नहर के टूटे हुये पूल से गिरा 16 वर्षीय युवक डूबा

बगहा | बगहा पुलिस जिला के चौतरवा थाना के तरकुलवा गांव का घटना प्रकाश में आया है मंगलवार दिन के 3 बजे 16 वर्षीय युवक किसी काम को लेकर तिरहुत नहर के क्षतिग्रस्त पुल से गुजर रहा था. अचानक टूटे हुये पूल से नहर के गहरे पानी में गिर गया. क्योंकि युवक को तैरने नहीं आता था. 24 घंटे बीतने के बाद भी सरकारी महकमे के लोग सूचना देने के बावजूद भी मौके पर नहीं पहुंचे. इसी दौरान बगहा विधानसभा के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी जयेश मंगल सिंह ने बुधवार को घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवारों को ढाढ़स देते हुए हर संभव मदद देने को कहा. इस दौरान जयेश मंगल सिंह उर्फ जय सिंह ने बताया कि चौतरवा थाना क्षेत्र के तरकुलवा गांव के कैलाश राम का 16 वर्षीय पुत्र जो इंटर का छात्र था.

तिरहुत नहर में टूटे हुए पुल के रेलिंग से नहर के पानी में गिर गया. जिसके चलते उसकी मौत पानी में डूबने से हो गयी. हलाकि मृतक के परिजनों को रो रो कर बुरा हाल है. इसपर मृतक के पिता कैलाश राम ने बताया कि दोपहर बाद 3 बजे के समय में लड़का नहर के पूल के रास्ते जा रहा था कि अचानक नहर के गहरे पानी में जा गिरा.जिसके चलते उसकी मौत पानी में डूबने से हो गयी. वही परिजनों ने इसकी सूचना सभी सरकारी पदाधिकारियों को दे दी, परंतु 24 घंटे बीतने के बाद भी शव को प्राप्त नहीं किया जा सका है.

इस दौरान हमने बगहा एसडीएम दीपक मिश्रा तथा आपदा प्रबंधन के अधिकारी बगहा 1 सीओ अभिषेक आनंद से संपर्क कर इस पूरे मामले को बताया गया. हालांकि एसडीएम दीपक मिश्रा की पहल से एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच कर युवक की लाश को ढूंढने लगी हुयी है. समाचार लिखे जाने तक एनडीआरएफ की टीम को सफलत हाशिल नहीं हुआ है. इस दौरान चौतरवा थाना अध्यक्ष सुरेश यादव ने बताया कि जानकारी प्राप्त हुई है इसकी सूचना आपदा प्रबंधन को भेजी जा चुकी है. तथा पुलिस भी इस पर कड़ी नजर बनाए हुई हैं.

टिप्पणियाँ