भाजपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ FIR दर्ज!

खोए चेक के माध्यम से बैंक से रुपये निकालने की कोशिश का आरोप जिला परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष नवलपुर के ढढवा भवानीपुर निवासी संतोष कुमार राव उर्फ बबलू सिंह ने भाजपा जिला अध्यक्ष दीपेंद्र कुमार गुप्ता ( दीपेंद्र सर्राफ) के खिलाफ नवलपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है, बबलू सिंह ने खोए चेक के माध्यम से रुपये निकासी का प्रयास करने व धमकी देने का आरोप लगाया है।नवलपुर ओपी प्रभारी ने बताया कि कोर्ट में दायर परिवाद के आलोक में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

मामले की जांच की जा रही है गौरतलब है कि भाजपा जिलाध्यक्ष ने पहले ही मकान बेचने का झांसा देकर रुपये लेने और रुपये लौटाने के लिए दिए चेक बाउंस होने के मामले में जिला परिषद के पूर्व के उपाध्यक्ष के खिलाफ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार 24 दिसंबर 2018 को संतोष कुमार राव बाइक से अपने पेट्रोल पंप पर जा रहे थे।रास्ते में बैग में रखें दो चेक बुक,नन जुडिशल स्टांप एलआईसी के कागजात और 3000 रुपये बैग सहित कहीं गिर गया।उन्होंने इस मामले में 26 दिसंबर को नवलपुर में सनहा दर्ज कराई. संबंधित बैंक को भी इसकी जानकारी दी थी। संतोष कुमार राव ने बताया है कि 3 वर्ष बाद कालीबाग ओपी क्षेत्र के पुरानी गुदरी निवासी दीपेंद्र कुमार गुप्ता ने साजिश व षड्यंत्र के तहत जाल फरेब कर उक्त को बैंक में डाल रुपये निकालने की कोशिश की खाता में रुपये नहीं होने का बैंक से प्रमाण पत्र ले लिया और अधिवक्ता के माध्यम से विगत 28 मार्च को वकालत नोटिस भेज दिया।

नोटिस मिलने पर पूर्व उपाध्यक्ष को इसकी जानकारी हुई. तब उन्होंने पुलिस से इसकी शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं होने पर न्यायालय की शरण ली संतोष कुमार राव ने आरोप लगाया है कि दीपेंद्र कुमार गुप्ता ने फोन पर धमकी दिया कि 21 लाख रुपये दे दो,नहीं तो अंजाम बुरा होगा बता दे कि कुछ ही दिन पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष ने संतोष कुमार राव के खिलाफ नगर थाना में धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में मकान बेचने का झांसा देकर 25 लाख रुपये हजम करने का आरोप लगाया गया है।

प्राथमिकी में दीपेंद्र सर्राफ ने बताया है कि संतोष राव ने चर्च रोड स्थित अपने मकान को 35 लाख में उनसे बेचने की में बात तय की थी।बात तय हो जाने के बाद किस्तों में उन्होंने 25 लाख रुपये का भुगतान कर दिया।लेकिन जमीन रजिस्ट्री की बात करने पर 7 फरवरी 22 को संतोष कुमार राव ने कहा कि अभी मकान नहीं बेचेंगे गांव की जमीन बेचेंगे।दिए रुपये वापस करने के लिए उन्होंने 14 लाख रुपये का चेक दीपेंद्र सर्राफ की दुकान के नाम से दिया।भुगतान के लिए चेक एसबीआई बैंक खाता में डाला गया तो खाते में पर्याप्त राशि नहीं होने के कारण चेक बाउंस हो गया।इधर जिलाध्यक्ष ने बताया कि पूर्व में दर्ज कराए गए प्राथमिकी के कारण संतोष कुमार राव के झूठा आरोप लगा रहे हैं।उन्होंने झांसा देकर मेरा रुपये हजम किया है। जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी।

टिप्पणियाँ