तेज आंधी से एक लाख से ज़्यादा का टावर गिरा, गंडक पार चार प्रखंडों में बिजली सप्लाई ठप

भितहा | पश्चिम चम्पारण जिले के भितहा प्रखंड सहित गंडक पार के ठकरहां, मधुबनी, एवं पिपरासी प्रखंडों में गुरूवार अपराह्न तीन बजे से बिजली गुल है,जिससे आम जीवन अस्त -व्यस्त हो गया है ।लोग भीषण गर्मी की मार तो झेल हीं रहे है, बिजली नहीं आने से गन्ना किसान, गन्ने की सिंचाई नहीं कर पा रहे हैं। 

विदित हो कि गंडक पार गन्ना बहुल क्षेत्र है और अभी तक अधिकांश क्षेत्रों में अब तक बारिश नहीं हुई जिससे किसानों के गन्ने की फसल सुख रही है। इस संबंध में बिजली विभाग के कनीय अभियंता ने बताया कि बेतिया से ठकरहां तक आने वाली रूट में 1.32 लाख का एक टावर पोल तेज आंधी में टुट गया है, जिससे बिजली सप्लाई बाधित है क्षति ग्रस्त, पोल पर काम कराया जा रहा है। 

वहीं लोगों का कहना है कि गंडक पार में सुचारू रूप से बिजली आपूर्ति के लिए पूर्व में गोपालगंज, कुचायकोट होते हुए 33हजार वोल्ट के बिजली सप्लाई रूट को बंद कर एक वर्ष पहले बेतिया से ठकरहां तक गंडक नदी पार करा कर 1.32 लाख वोल्ट का टावर पोल लगा कर बिजली सप्लाई रुट का निर्माण कराया गया था, परन्तु निर्माण के कारण एक वर्ष के अंदर हीं उक्त रूट का टावर पोल आंधी से टूट कर गिरने लगा है।इस तरह निर्माण कार्य पर सवाल उठाते हुए लोगों द्वारा चिंता व्यक्त की जा रही है कि ऐसे में गंडक पार में सुचारू बिजली की अपेक्षा कैसे की जा सकती।

टिप्पणियाँ