मस्तान टोला मदरसा के बच्चों को सब्जी कम मिलने पर किया हंगामा


बगहा (नवल ठाकुर) | बगहा एक स्थित मस्तान टोला मदरसा में एनजीओ द्वारा सब्जी कम मिलने पर बच्चों ने किया हंगामा। मस्तान टोला मदरसा के प्राचार्य मोहम्मद नुरुल हुदा और सहायक शिक्षक कलीमुल्लाह ने बताया कि रविवार को मीनू के अनुसार छोला, पलाव ,अंडा देना था। जिसमें एनजीओ द्वारा रविवार को चना की मात्रा काफी कम और रस ज्यादा दिया गया था। जब रविवार को उपस्थित 453 छात्र-छात्राओं को टिफिन के वक्त खाना परोसा गया, तब कई बच्चों को छोला नहीं मिला और उन्हें रस देना पड़ा। जिस पर बच्चों ने हंगामा किया। और इसकी शिकायत प्रिंसिपल और शिक्षकों से की। जिस पर प्राचार्य व शिक्षकों ने कम सम्मान मिलने पर एनजीओ से पूछा। और इसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत अपने उच्च पदाधिकारियों को भी दी। 

एमडीएम प्रभारी इब्राउल हाक़ीम ने बताया कि इसकी सूचना मुझे नहीं मिली है अगर ऐसा हुआ है तो बच्चों को खाना कम मिला है उसकी जांच कराई जाएगी और विभाग द्वारा उचित कार्रवाई एनजीओ के खिलाफ की जाएगी। 

साथी एमडीएम प्रभारी ने बताया कि अगर इस तरह की कोई भी घटना होती है तो तुरंत एमडीएम के ग्रुप में अपनी शिकायत प्राचार्य लिख कर डाल सकते हैं। जिसे त्वरित निष्पादन किया जाएगा। वही एनजीओ के प्रभारी झुन्ना सिंह ने बताया कि पैकिंग में स्टाफ द्वारा गलती हो गई थी। जिसके ले कर मैंने अपने स्टाफ को कड़ी फटकार भी लगाया और ऐसी गलती ना हो जिसको लेकर मैंने कड़ा निर्देश कर्मियों को दिया है। बच्चों समझाने के बाद बच्चों ने खाना खाया।

टिप्पणियाँ