Bettiah GMCH : स्ट्रेचर के अभाव के कारण मरीज़ की अस्लताल के गेट पर मौत!

गांव के ही एक व्यक्ति से लिया था सोलह हजार रुपये कर्जे।कर्ज नही देने पर कर्जदार के तरफ से की गई थी मार पीट

Bettiah GMCH : स्ट्रेचर के अभाव के कारण मरीज़ की अस्लताल के गेट पर मौत!

Bettiah GMCH

करोड़ों की लागत से जिला में गवर्मेंट मेडीकल कॉलेज अस्पताल तो बन गया है, परन्तु सुविधा के अभाव में मरीज मर रहे हैं।इतने बड़े मेडीकल कॉलेज अस्पताल में ऐसी घटनाएं बराबर हो रही हैं। उसके बावजूद सुधार नही हो रहा है। ऐसे ही एक नजारा बुधवार की देर संध्या देखने को मिली। 

शहर के करगहिया से टेंपो पर जहर खाये मरीज को उसकी पत्नी लाद कर लाई।स्ट्रेचर नही होने के कारन मरीज टेम्पो में तड़पता रहा।जबकि स्ट्रेच के लिये अस्पताल कर्मी की ड्यूटी लगी होती है।न कर्मी नजर आया और न स्ट्रेचर ही कही नजर आया।

जहर खाएं व्यक्ति की तड़प कर मौत हो गई।स्ट्रेच खोजने वहा तैनात गार्ड अस्पताल के पांचवे तल्ले से स्ट्रेचर ले कर आया। उसके ले कर आने के उपरांत कुछ लोगो ने जा कर स्ट्रेचर ला कर जल्दी मरीज को लाद इमरजेंसी में ले जाने लगे तब तक उसकी मौत हो गई।मृतक प्रमोद शाह करगहिया निवासी हैं। मृतक की पत्नी मोनिका देवी ने बताया कि उसके तीन बच्चे हैं।

गाँव के ही शेषनाथ से सोलह हजार रुपये कर्ज लिया था।जिसकी अदायगी नही हुई थी।बुधवार की देर संध्या शेषनाथ ने मृतक से अपने कर्ज दिए रकम की मांग की जिसपर मृतक देने में अपने को अस्मर्थ बताया। जिसपर मृतक के साथ मार पीट भी की गई। मृतक की पत्नी और बाद में आये कुछ रिस्तेदार मृतक को अस्पताल में छोड़ भाग गए हैं।

टिप्पणियाँ