डीआइजी के निरीक्षण में सब इन्स्पेक्टर को उपस्थित नही रहना पडा महंगा, दिया कार्रवाई का आदेश

लंबित मामलों के निष्पादन मे लापरवाही एवं शिथिलता कतई बर्दाश्त नहीं : डीआइजी 

बगहा । कांडो के निष्पादन मे लापरवाही एवं शिथिलता कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी वैसे पुलिस पदाधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई तय है। उक्त बातें पुलिस उप महानिरीक्षक चम्पारण प्रक्षेत्र बेतिया पी के प्रवीण ने कही। वे बुधवार की शाम बगहा पुलिस जिला के चौतरवा थाना का औचक निरीक्षण कर रहे थे। 

निरीक्षण के क्रम में डीआइजी ने थाना अभिलेखों एवं संचिकाओं की गहनता एवं सूक्ष्मता पूर्वक अवलोकन करते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश थानाध्यक्ष सुरेश कुमार यादव को दिया। कहा कि काङो की निष्पादन मे लापरवाही एवं शिथिलता कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। वैसे पुलिस पदाधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई तय है। 

निरीक्षण के दौरान डीआइजी ने थानाध्यक्ष को निर्देश देते हुए कहा कि शराब धंधेबाजों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए स्पीडी ट्रायल करावे तथा असमाजिक तत्वों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित करे। ससमय रात्रि गश्ति करने के साथ ही वारंटियो फरारियो को गिरफ्तार करे। उन्होंने चेताया कि काङो के निष्पादन मे लापरवाही एवं शिथिलता कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। वैसे पुलिस पदाधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई तय है। लंबित मामलों का शीघ्र निष्पादन करें, तथा कांड के नामजद अभियुक्त फरार रहने पर वैसे अभियुक्तों के घरों की कुर्की जब्ती करने का आदेश थानाध्यक्ष को दिया। 

मामलों की त्वरित निष्पादन करने एवं कांडो के अभियुक्तों को शीघ्र गिरफ्तार करने का आदेश दिया। हालांकि पुलिस पदाधिकारियों की निरीक्षण के क्रम में उपस्थित नही रहने पर डीआइजी ने सब इन्स्पेक्टर अशोक कुमार के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने का आदेश पुलिस अधीक्षक बगहा को दी।

टिप्पणियाँ