एक ट्रक पर लदे चोरी की विधुत केबल चालक सहित तीन गिरफ्तार

बगहा । बगहा पुलिस जिला के वाल्मीकि नगर थाना क्षेत्र स्थित बगहा- वाल्मीकि नगर मुख्य पथ पर टंकी बाजार के समीप मानव बल की निशानदेही पर चोरी का विद्युत केबल तार लदे एक ट्रक को बाल्मिकीनगर पुलिस ने धर दबोचा है।

पुलिस इन्स्पेक्टर सह वाल्मिकीनगर थानाध्यक्ष अर्जुन कुमार ने बताया कि वाल्मीकिनगर में विद्युत वायर की चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों की गिरफ्तारी हुई है। इन सभी ने जिला के कई जगहों पर सड़क किनारे या अन्यत्र रखे गए 11 केवी विद्युत केबल या अन्य विद्युत सामग्रियों की चोरी की घटना को अंजाम दिया है। 

 ताज़ा घटना भक्कू चौक के समीप में रखे गए वायर की चोरी कर भागने के क्रम में इनकी गिरफ्तारी हो गई। दरअसल शनिवार रात्रि गश्ती के दौरान करीब 9:30 में ये ट्रक लेकर बगहा जाने वाले थे तभी वाल्मीकिनगर गश्ती पुलिस को शक हो गया और ट्रक को कब्जे में ले लिया गया। जैसे ही ट्रक चालक की गिरफ्तारी हुई और पुलिस ने सख्ती से पूछताछ किया तो उसने सारा राज उगल दिया। 

ट्रक चालक ने बताया कि वे लोग ट्रक के साथ साथ क्रेन यानी हाइड्रा लेकर चलते हैं और जहाँ कहीं भी केबल दिखता है उसे क्रेन की सहायता से उठाकर ट्रक पर लाद लेते हैं। इस बात की जानकारी होते ही हाइड्रा को भी जब्त कर लिया गया जो कि ट्रक से दो किमी की दूरी पर खड़ा था। इस हाइड्रा पर तीन लोग बैठे हुए थे उनकी भी गिरफ्तारी हो गई। 

गौरतलब हो कि मामले की जानकारी के क्रम में सहायक विद्युत अभियंता विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल बगहा को दी गई। जिसके बाद वो मौके पर पहुंचे और पूछताछ के बाद बताया कि अब तक करोड़ो रूपये के केबल की चोरी हो चुकी है। जिसकी बात इस गिरोह के लोगों ने भी स्वीकार की है। सहायक कनीय अभियंता ने बताया कि ये लोग सुनियोजित तरीके से चोरी की घटना को अंजाम देते हैं। इन पर सरकारी सामग्रियों की चोरी, सरकारी काम मे बाधा समेत अन्य मामले दर्ज किए गए हैं। इस गिरोह में नालंदा, मोतिहारी और रक्सौल के लोग जुड़े हैं। 

समाचार लिखे जाने तक बाल्मीकि नगर पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर कांड संख्या 41/22 के तहत इन आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर इन्हें न्यायिक हिरासत में बगहा न्यायालय में भेज दिया गया हैं।

टिप्पणियाँ