बिहार को साम्प्रदायिक हिंसा में झोंकने की साजिश के खिलाफ भाकपा माले ने निकाला विरोध मार्च

पारू में हिंदू पुत्र नामक संगठन ने मचाया उपद्रव, प्रखंड अध्यक्ष ऋषभ ठाकुर को गिरफ्तार करो.

स्थानीय भाजपा विधायक राजू सिंह की भूमिका की भी हो जांच करों

बेतिया | रामनवमी के दिन आरएसएस-भाजपा द्वारा मुजफ्फरपुर के पारू प्रखंड के काजी मोहम्मदपुर गांव में मस्जिद पर भगवा झंडा फहराने के खिलाफ भाकपा माले और इंसाफ़ मंच ने बेतिया रेलवे स्टेशन से समाहरणालय गेट तक विरोध मार्च किया, मुजफ्फरपुर के पारू में मस्जिद पर भगवा झंडा फहराने के मामले में स्थानीय भाजपा विधायक की भूमिका की जांच करों,पारू कांड के मुख्य अभियुक्त ऋषभ ठाकुर को अविलंब गिरफ्तार करो!,शेरघाटी मे धार्मिक पहचान को लेकर नसीम शाह पर हमला करने वाले दंगाइयों पर कार्रवाई करो!, पर्व-त्योहारों को मुस्लिम विरोधी हिंसा का मंच बनाने के खिलाफ उठ खड़े हों!,नीतीश कुमार शर्म करो, अल्पसंख्यक प्रेम का ढोंग बंद करो!,भाजपा के सामने आत्मसमर्पण करना बंद करो!, सांप्रदायिक उन्माद फैलाने वाली ताकतों को सबक सिखाओ! आदि नारा लगा रहे थे, समाहरणालय गेट पर सभा को संबोधित करते हुए भाकपा माले केन्द्रीय कमिटी सदस्य सह सिकटा विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि पर्व-त्योहारों को भाजपा- आरएसएस संगठनों द्वारा मुस्लिम विरोधी हिंसा का मंच बना दिया गया है भाजपा के इस नफरती अभियान के खिलाफ तमाम लोकतंत्र पसंद, संविधान में यकीन रखने वाले लोगों से आवाज उठाने की अपील की, 

आगे कहा कि अभी तक प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार मुजफ्फरपुर, दरभंगा, गया आदि जिलों से हिंसा की घटनाओं की खबरें मिली हैं. जुलूस में शामिल लोग अपने हाथों में तलवार-बंदूक लिए हुए थे और प्रशासन द्वारा तय जुलूस के रास्ते को मनमाने ढंग से बदलकर मस्जिद की गली में घुस गए, मुस्लिम विरोधी नारे लगाए और मस्जिद के गेट पर भगवा झंडा फहरा दिया. इस पूरे साम्प्रदायिक हिंसक कृत्य के दौरान पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी जुलूस के साथ चल रही थी. वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि माले के जांच के दौरान पाया गया है कि स्थानीय भाजपा विधायक राजू सिंह हिंदु पुत्र संगठन के संस्थापक और संरक्षक भी हैं. सभी दंगाई विधायक के गांव के ही हैं. इस कांड के मुख्य आरोपी हिन्दू पुत्र संगठन के प्रखण्ड अध्यक्ष ऋषभ ठाकुर की भी अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है. यह पूरा मामला भाजपा-आरएसएस व हिंदु पुत्र संगठनों द्वारा सुनियोजित साजिश का नतीजा है. 

बिहार में भाजपा के इस नफरती अभियान को बर्दाश्त नहीं करेगा, इंकलाबी नौजवान सभा सह इंसाफ़ मंच के नेता फरहान राजा ने कहा कि मुज्फरपुर जिले के ही कथैया थाना क्षेत्र के असवारी बंजरीया गांव में भी हिन्दूवादी संगठन द्वारा ईदगाह के गुम्बद पर भगवा झंडा टांग दिया। दरभंगा जिले के घनश्यामपुर में दंगाइयों ने मुस्लिम समुदाय की आधा दर्जन दुकानों में तोड़-फोड़ की, सामान लूट लिए और पूरे इलाके में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण पैदा करने की कोशिश की. गया जिले के शेरघाटी में एक ई रिक्शा चालक नसीम शाह पर उनके धार्मिक पहचान को लेकर हमला किया गया. उन्हें जय श्रीराम का नारा लगाने के लिए बाध्य करते हुए बुरी तरह से पीटा गया. फरहान राजा ने कहा कि नीतीश कुमार को अल्पसंख्यक के प्रति प्रेम का ढोंग बंद करना चाहिए,!नीतीश कुमार भाजपा के सामने आत्मसमर्पण कर चुके हैं!, भाकपा माले जिला नेता सुनील कुमार राव, योगेन्द्र यादव, इनौस नेता सुरेन्द्र चौधरी, संजय मुखिया, अफाक, इन्द्र देव कुशवाहा, अच्छेलाल राम, मनबोध साह, इंसाफ़ मंच के अखतर ऐमाम आदि नेताओं ने भी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सांप्रदायिक उन्माद फैलाने वाली ताकतों को सबक सिखाने के लिए छात्रों नौजवानों, मजदूरों किसानों से एकताबध होने और बिहार को साम्प्रदायिक हिंसा में झोंकने की संघ–भाजपा की साजिश को नकाम करने का आह्वान किया.

टिप्पणियाँ