सेनुवरिया में लगा स्वास्थ्य मेला, लोगों को दी गई स्वास्थ्य सुविधा


मझौलिया। गांवों तक स्वास्थ्य सुविधा का लाभ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से अमृत महोत्सव कार्यक्रम तहत प्रखंड स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में सेनुवरिया स्तिथ राजकीय मध्य विद्यालय में स्वास्थ्य मेला का आयोजन किया गया। मेला में लोगों तक स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाने को लेकर 16 काउंटर लगाए गए थे।सभी काउंटरों पर लोगों की भीड़ रही। उपमुख्यमंत्री प्रतिनिधि संदीप कुमार श्रीवास्तव,प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राकेश कुमार ने संयुक्त रूप से स्वास्थ्य मेला का फीता काटकर उद्धाटन किया। 

पीएचसी प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य मेला में सभी प्रकार के रोगों का जांच और इलाज किया गया है। जांचोंपरांत जरुतर अनुसार दवा का भी वितरण किया गया है। मेला में आयुष्मान कार्ड भी बनाया गया। वही सिविल सर्जन डॉ बीरेंद्र कुंर ने भी स्वास्थ्य मेले का निरीक्षण किया। 

स्वास्थ्य मेले में चिकित्सीय परामर्श, महिला चिकित्सीय परामर्श, लेप्रोसी, फलेरिया, कोरोना टेस्ट, एनसीडी सहित अन्य सुविधा लोगों को दी गई। मौके पर , डॉ ए सलाम, डॉ सुरेश कुमार,डॉ ओमप्रकाश, डॉ लुकमान,डॉ सुमित कुमार,बीसीएम बबिता कुमारी,लेखापाल सतीश कुमार,केएचपीटी की जिला लीड मेनका सिंह,सीसी डॉ घनश्याम, अनिल कुमार यादव,केयर इंडिया के बीएम वीरेंद्र कुमार,सहित स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहें।

आकर्षक का केंद्र बना टीबी स्टॉल स्वास्थ्य मेले टीबी बीमारी को लेकर लगा स्टॉल आकर्षक का केंद्र बना रहा।केएचपीटी और स्वास्थ्य विभाग द्वारा संयुक्त रूप से लगाये गए स्टॉल पर टीबी बीमारी की पहचान, जांच,इलाज और बचाव की जानकारी दी गयी।स्टाल पर टीबी बीमारी से मुक्ति को लेकर लगे शपथ बोर्ड पर मेले में आये लोगो ने अपना हस्ताक्षर भी किया।सबसे पहला हस्ताक्षर सिविल सर्जन डॉ वीरेन्द्र कुमार ने किया।इस दौरान केएचपीटी की जिला लीड मेनका सिंह,सीसी डॉ घनश्याम,अनिल कुमार यादव ने लोगों को टीबी के प्रति जागरूक किया।

टिप्पणियाँ