रेल एसपी मुजफ्फरपुर ने बेतिया रेल डीएसपी कार्यालय का किया निरीक्षण

बेतिया | पश्चिम चम्पारण के बेतिया रेलवे स्टेशन स्थित रेल डीएसपी कार्यालय का निरीक्षण मुजफ्फरपुर रेल एसपी अशोक कुमार प्रसाद ने शुक्रवार को किया। एसपी रेल के पहुंचते ही डीएसपी कार्यालय के समीप उन्हें सशस्त्र बलों ने गार्ड आंफ आंनर दिया। तत्पश्चात डीएसपी कार्यालय में पहुंचने के साथ ही उन्होंने रेल थाना का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। उसके पश्चात डीएसपी पंकज कुमार सहित सभी उपस्थित पदाधिकारी व पुलिस जवान रेल थाने के लिए चल पड़े। जहाँ पहुंच कर वर्ष 2020 में बनी रेल थाना की बिल्डिंग, थानाध्यक्ष कार्यालय, हाजत और ऊपरी मंजिल पर बने अधिकारी व जवान के बैरक का भी निरीक्षण किया। जहाँ उनको होने वाली समस्याओं को दूर करने का आश्वासन भी दिया।

वहीं रेल थाना का निरीक्षण कर डीएसपी कार्यालय में उन्होंने मीडिया से बात चीत की और अपने आने का उद्देश्य रेल पुलिस के विधि व्यवस्था, गाडिय़ों में स्काॅर्ट की नियमित व्यवस्था को देखना व समझना था ताकि अपराध नियंत्रण में रेल पुलिस त्वरित व उचित कार्यवाही करते हुए यात्रियों को सुविधा प्रदान कर सकें। जिसके लिए रेल डीएसपी पंकज कुमार के साथ बैठक के माध्यम से एक विशेष कार्य योजना तैयार भी करना है।

साथ ही जर्जर डीएसपी कार्यालय को बेहतर तरीके से उसको बनाए रखने को लेकर रेल डीएसपी की तारीफ भी की। रेल दुर्घटना पर भी उन्होंनें रेल पुलिस को बेहतर जागरूकता के साथ कार्य करने का निर्देश दिया। साथ ही बिहार में शराबबंदी को लेकर रेल मार्ग के माध्यम से शराब की तस्करी पर विशेष जांच अभियान चलाए जाने और शराब बरामदगी व तस्करों को गिरफ्तारी करने का भी सख्त निर्देश दिया। वहीं उन्होंने बताया कि डीएसपी पंकज कुमार के नेतृत्व में अब तक 16 शराब तस्करों की गिरफ्तारी की गई है। शराब को लेकर जीरो टाॅलरेंस की नीति पर कार्य किया जा रहा है। शराब को लेकर तस्करों के साथ साथ पुलिस पर भी नजर रखी जा रही है और संलिप्तता उजागर होने पर पुलिस की भी गिरफ्तारी की जा रही है। जिसका उदाहरण के रूप में समस्तीपुर में पुलिस पर हुई कार्यवाही का जिक्र भी रेल एसपी अशोक कुमार प्रसाद ने किया। साथ ही एक स्पेशल टास्क फोर्स टीम का गठन करने की बात की जो कि शराब पर विशेष कार्यवाही करने हेतु बनाया गया है जिसकी मानिटरिंग डीएसपी के साथ मेरे स्तर पर भी की जा रही है।

मौके पर रेल डीएसपी पंकज कुमार, रेल थाना थानाध्यक्ष बीरेन्द्र मांझी, सभी अवर निरीक्षक व सहायक अवर निरीक्षक के साथ जीआरपी पुलिस जवान मौजूद रहें।

टिप्पणियाँ