बेटा से माँ की जानमाल का खतरा, मामला संपत्ति बंटवारा का

बेतिया| मैनाटांड़ प्रखण्ड के मानपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत स्व. शुभनारायण यादव की पत्नी रेशमी यादव, डमरापुर थाना मानपुर बेतिया पुलिस जिला पश्चिम चम्पारण ने संपत्ति बंटवारे को लेकर ज्येष्ठपुत्र से जानमाल की सुरक्षा की गुहार एसपी बेतिया से लगाया है। एसपी को लिखे आवेदन में रेशमी यादव ने आरोप लगाया है कि उनके ज्येष्ठपुत्र अमरेंद्र यादव संपत्ति का बराबर बंटवारा नहीं कराना चाहता है। 

आवेदिका दो पुत्रों अमरेंद्र यादव व विजय कुमार में पुश्तैनी सम्पत्ति का बराबर बंटवारा कर देना चाहती हैं। जिससे भविष्य में दोनों पुत्र शांतिपूर्ण संपन्न जीवन व्यतीत कर सकें। लेकिन ज्येष्ठ पुत्र सभी संपत्ति पर कई वर्षों कब्ज़ा जमाए हुए है। 

रेशमी यादव ने ज्येष्ठ पुत्रवधू आरती देवी-पुत्र अमरेंद्र यादव, उनके दोनों पुत्र निशांत राज व प्रशांत राज देखभाल नहीं करने का आरोप लगाया है। सम्पत्ति बंटवारे के नाम पर दबंगई दिखाते हुए अमरेन्द्र यादव माँ का गला दबाने लगता है। रेशमी यादव के अनुसार बड़ा बेटा कहता है कि उसने प्रतिज्ञा किया है कि विजय कुमार व उसके परिवार को जान से मार दूँगा। इस संबंध में मानपुर थाना की पुलिस ने नोटिस जारी कर अमरेंद्र यादव को 11 दिसंबर 2021 को बुलाया, कि माँ व दोनों भाइयों की उपस्थिति में बंटवारा सुनिश्चित कर दिया जाए। किंतु अमरेंद्र यादव ने पुलिस की नोटिस पर कोई जवाब नहीं दिया। सद्भावपूर्ण विचार पर न्यायपूर्वक कर्तव्य निर्वहन करते हुए, अतिशीघ्र विधिवत समस्या का समाधान की दिशा में सार्थक पहल सुनिश्चित कराने की माँग एसपी बेतिया से की गई है। ज्येष्ठ पुत्र की दबंगई से पीड़ित माँ व छोटे पुत्र को छुटकारा मिल सके।

टिप्पणियाँ