जाली नोट मामले में बगहा के चौतरवा पुलिस ने किया दो लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज एक गिरफ्तार

बगहा । बगहा पुलिस जिला के बथुवरिया थाना क्षेत्र के बाद चौतरवा थाना में पुलिस ने जाली नोट मामले की उदभेदन कर लिया है। तथा मामले में संलिप्त एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर गुरुवार को न्यायिक हिरासत में बगहा भेजा है। 

चौतरवा थानाध्यक्ष सुरेश कुमार यादव ने बताया कि 43500 रुपये जाली नोट मामले में दो लोगों के विरुद्ध थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव के शिवराज यादव के आवेदन के आलोक में एफ आई आर दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि नवलपुर थाना क्षेत्र के बरवासानी गांव के धनंजय यादव व बथवरिया थाना क्षेत्र के नवगावा गांव के अमीत राव घटना के नामजद अभियुक्त है। 

चौतरवा थाना की पुलिस ने जाली नोट देने के मामले में तहकीकात के बाद दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि धनंजय यादव के द्वारा लक्ष्मीपुर के संतोष यादव से भैंस खरीदगी की गई थी। धनंजय ने 43 हजार 500 रुपये जाली नोट संतोष यादव को दिया था। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच मे तहकीकात हुआ की जाली नोट मामले में नवगावा गांव के अमित राव की संलिप्तता उजागर हुई है। तथा धनंजय यादव को ही जाली नोट अमित राव ने दिया था। 

मामले में खुलासा होने के बाद दोनों पर एफ आई आर दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि त्वरित करवाई करने हुए घटना मे शामिल धनंजय यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। तथा कांड के नामजद अभियुक्त अमित राव की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरु है। गौरतलब हो कि तीन दिन पूर्व लक्ष्मीपुर गांव के शिवराज यादव के मोबाइल से रुपये ट्रास्पर करना गया था। तथा धनंजय यादव के द्वारा 43500 रुपये की जाली नोट दी गई थी। जब शिवराज अपनी खाता मे रुपये जमा करने गया तो पांच सौ रुपये की सभी नोट जाली निकल गये। तब घटना की जानकारी चौतरवा थाना पुलिस को दी थी।

टिप्पणियाँ