पड़ोसी की लड़की से 60 बर्षीय वृद्ध ने किया यौन शोषण, मारने की धमकी

स्वास्थ्य लाभ ले रही पत्नी का हवाला देकर ,पीड़िता के अभिभावकों से मनुहार कर खाना बनाने के लिये रखा था अपने घर..

भैरोगंज | एक अजीबोगरीब यौन शोषण का मामला प्रकाश में आया है । जो आजकल चर्चा के केंद्र में है। घटना भैरोगंज थानाक्षेत्र के भगवान सिंह के बरवा गाँव की बताई गई है। घटना में एक 14 वर्षीय नाबालिग का यौन शोषण एक अधेड़ 60 बर्षीय पुरुष द्वारा की गई है। पीड़िता के मुताबिक पड़ोसी मुखलाल साह(60) पिता स्वर्गीय सुकई साह की पत्नी का ऑपरेशन हुआ था. चूंकि उसके परिवार का पड़ोसी के साथ बेहतर संबंध था। 

पड़ोसी के घर कोई खाना बनाने अथवा सुश्रुसा करने वाला अन्य कोई नहीं था. उपरोक्त तथ्यों को लेकर पड़ोसी मुखलाल साह ने पीड़िता के माता-पिता से मनुहार किया । चूंकि दोनो परिवारों में बेहतर संबंध था हीं , इसलिए पीड़िता के अभिभावकों ने इसे स्वीकार कर लिया । इसके बाद पीड़िता पड़ोसी के यहाँ चली गई । 

बहरहाल पीड़िता की मानें तो उसके घर जाते ही वह दुष्कर्म की शिकार हो गई। जान मारने की धमकी देकर आरोपित व्यक्ति पीड़िता के साथ दुष्कर्म को अंजाम देता रहा। 

पांच दिनों बाद पीड़िता घर लौट आई। लेकिन डर,दहशत के कारण वह अपना मुँह नहीं खोल सकी. लेकिन कुछ दिन बीतने के बाद जब वह मानसिक रूप से सहज हुई तो सारी घटनाओं का विवरण अपने माता-पिता के सामने रख दिया.

घटना की जानकारी मिलते ही माता-पिता के चेहरों का रंग उड़ गया, खैर, घटना को लेकर गाँव मे पंचों की बैठक हुई. इस बैठक में गाँव के गणमान्य समेत पंच उपस्थित हुए। इसी पंचायती में आरोपी मुखलाल साह और उसकी पत्नी भी उपस्थित हुई। पंचों के समक्ष आरोपित ने यौन शोषण और गर्भपात करवाने की बात भी स्वीकार किया, एवज में पंचों ने उसके विरुद्ध दो लाख रुपयों का अर्थदंड मुकर्रर किया. ताकि नाबालिग का जीवन तबाह होने से बचाया जा सके और उसी दंड की राशि से उसकी शादी किसी से की जा सके । तय सीमा में अर्थदंड की राशि जमा करने के लिये कागज भी बनवाये गए । लेकिन समय गुजर जाने के बाद मुखलाल साह दंड की राशि देने से साफ इंकार कर गया । थकहार कर पीड़िता ने आरोपित के विरुद्ध ब्यौरेवार अपना बयान कलम बन्द कर शुक्रवार को एक आवेदन महिला थाना बगहा के हवाले न्याय गरज से किया है ।

बहरहाल, इस संदर्भ में महिला थाना बगहा के थानाध्यक्ष उमाशंकर मांझी का कहना है कि पीड़िता का आवेदन मिला है । पुलिस द्वारा अग्रेतर कार्यवाही शुरू की गई है.

टिप्पणियाँ