बिहार राज्य ई रिक्शा चालक संघ प॰ चम्पारण बेतिया.......


बिहार राज्य ई रिक्शा चालक संघ प॰ चम्पारण बेतिया का थरना जिला समाहर्ता के समक्ष प्रकाश कुमार वर्मा की अध्यक्षता में शुरू किया गया। सभा को महासचिव नीरज बरनवाल ने सम्बोधित करते हुए कहा कि ई रिक्शा चालकों के साथ बेतिया के अंदर ठेके के नाम पर नगर परिषद के द्वारा 30रू और बेतिया राज के द्वारा 10 रु लिया जाता है,अगर ई रिक्शा पर संयोग वंश अगर कार्टून या बोरी में समान रखा जाता है तो ठेकेदार के शागिर्दों द्वारा अलग से नाजायज तरीके से तीस रू लिए जाते हैं जो चालकों के साथ घोर अन्नाय है। 

वहीं सी आई टी यू बिहार राज्य कमेटी सदस्य शंकर कुमार राव ने कहा कि ई रिक्शा दो बजे के बाद अगर कोई ई रिक्शा चालक रशिद नहीं लिया रहता है तो ठेकेदार के शागिर्दों द्वारा ताजबरदस्ती पांच सौ रू या उस ई रिक्शा का स्टेपनी खोल कर गाली गलौज किया जाता है हम मांग करते हैं कि इस पर अविलंब रोक लगे नहीं तो सी आई टी यू आंदोलन पर जाने को मजबूर होगी।साथी राव ने 28-29 के ट्रेंड यूनियनों के हड़ताल में शामिल होने का आह्वान किया।

सभा को राज्य किसान नेता तथा प॰ चम्पारण के जिला मंत्री चांदसी प्रसाद यादव,खेत मजदूर यूनियन के जिला मंत्री प्रभुनाथ गुप्ता, किसान नेता सुनील यादव,ई रिक्शा के सुशील श्रीवास्तव, शमी आलम, शिवसागर राम, फिरोज के साथ और भी चालक साथी मौजूद थे।

टिप्पणियाँ