भारत की कम्युनिस्ट पार्टी के बिहार राज्य सचिव मंडल सदस्य प्रभुराज ने एसपी अविलंब तबादला करने की मांग

मृतक अनिरुद्ध के परिवार को 20 लाख रुपए की मुआवजा और दोषी पुलिस कर्मी की अविलंब गिरफ्तारी हो: प्रभुराज

बेतिया। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की बिहार राज्य सचिव मंडल सदस्य प्रभुराज नारायण राव ने होली के दिन 19 मार्च को पश्चिम चंपारण के बलथर थाना में अनिरुद्ध प्रसाद यादव नामक युवक को पकड़ कर निर्ममता पूर्वक पीटकर हत्या कर दी गई और पुलिस उसे मधुमक्खी के काटने से मौत बताने में लगी हुई है। का. राव ने पुलिस के इस घृणित कुकृत्य का कड़े शब्दों में निंदा किया है। उन्होंने कहा कि आज पूरा पुलिस तंत्र पश्चिम चंपारण जिले में बेलगाम बना हुआ है। आए दिन जनता पर लगातार हमले करने का सिलसिला जारी है। उन्होंने बताया अनिरुद्ध प्रसाद यादव की हत्या बलथर थाना के अंदर की गई है। उसके बाद जनता का आक्रोश लाजमी है। इसकी जांच न्यायपालिका के किसी रिटायर जज से कराने की जरूरत है। 

पश्चिम चंपारण के पुलिस अनुशासन की सारी सीमाओं को तोड़ रही है। पिछले दिनों बैरिया थाना प्रभारी दुष्यंत सिंह ने शराब के कारोबार का इल्जाम लगाकर मझरिया रिफ्यूजी कॉलोनी की एक महिला के घर में घुस कर नाजायाज करना चाहे। 

तत्पश्चात अगल-बगल के खेतों में काम कर रहे लोग महिला की चिल्लाने की आवाज को सुनकर बंद दरवाजे को पीटने लगे। जिससे उस महिला की इज्जत बची। ऊसके पूर्व ज्योतिष कुमार नामक एक रिफ्यूजी जो मुर्गा बना रहा था। उसको जुआ खेलने का इल्जाम लगाकर बुरी तरीके से पीटा। जिसके चलते दाहिने कान की आवाज उसकी चली गई। 

दुष्यंत कुमार सिंह ने किशोर दास नामक रिफ्यूजी जो मोटरसाइकिल लगाकर खेत में काम देखने गया। इसी बीच थानाध्यक्ष दुष्यंत सिंह आ कर गाली देना शुरू किया और 700 उसके जेब से निकाल लिए। इतना ही नहीं शराब के कारोबार का आरोप लगाकर बेबी देवी से बलात्कार की कोशिश करने वाले थानाध्यक्ष के विरुद्ध बयान देने वाले निर्वाचित वार्ड न. 1 के पंच सुनील कुमार के बेटे को बाद में जाकर दुष्यंत कुमार ने बुरी तरीके से पीट कर आतंक मचाए हुए है। लौकरिया गांव में एक परिवारिक जमीनी विवाद में एक संबंधी का पक्षकार बन कर एक तरफा केस करते रहे हैं । बल्कि एक थाना के जमादार भीम यादव से भी केस करवाया दिया । 

बैरिया थाना केस संख्या 21/2022 तथा भीम यादव जमादार द्वारा किया गया केस संख्या 22/2022 के समानता को सहज ही देखा जा सकता है । केस न. 05/2022 की कहानी तो थानाध्यक्ष महोदय के निष्पक्षता को तार तार कर देता है । जिस नवीन कुमार के गेहूं को रात्रि में जोत दिया जाता है । उस पर केस करने गए नवीन का केस तो दुष्यंत सिंह ने नही लिया । बल्कि गेहूं का फसल बर्बाद करने वाले का उल्टा एफ आई आर बना दिया और नवीन के खिलाफ स्वयं केस कर बर्बाद करने का वी डी ओ खूब वायरल हो रहा है। जिस आवेदन पर दुष्यंत सिंह ने केस नहीं लिया। उस आवेदन की प्रति एस पी महोदय को दी गई। लेकिन एस पी साहब ने कोई कारवाई नहीं की। इनके रहते शराब का कारोबार बेधड़क बैरिया थाना में चल रहा है। नौतन थाना में लगातार जहरीली शराब पीने से लोगों के मरने का सिलसिला जारी हैं। 

 खाप टोला, शिवराजपुर, नौतन हाई स्कूल के पास शराब पीने से कई लोगों की मृत्यु हुई है। तो फिर सवाल उठता है कि जिला पुलिस प्रशासन और अपकारी विभाग क्या कर रहा है। क्या बिना इनके मिलीभगत से इस तरह के जहरीले शराब का कारोबार चल रहा है। आखिर बेतिया सहित जिले के अन्य शहरों तथा गांव में शराब कहां से आता है। पूरे जिले में शराब का होम डिलीवरी हो रहा है। यह किसी से छुपी हुई नहीं है। अगर पश्चिम चंपारण जिला आरक्षी अधीक्षक आज इस सवाल पर शख्त होते तो इस तरह पुलिस महकमा बेलगाम नहीं होता । लेकिन इनके चहेते अधीनस्थ जो सभी इस कारोबार को चला रहे हैं। इसकी जांच होनी चाहिए। एक तरफ बिहार के मुख्यमंत्री लगातार शराब बंदी पर जोर बना रहे हैं। तो दूसरी तरफ पुलिस और मद्निशेध मंत्रालय सहित पदाधिकारी गण लूट की होड़ में लगे हुए हैं। बिहार सरकार का राजस्व तो खत्म हो गया । लेकिन उस पैसे से पदाधिकारी और दलालों का तिजोरी भर रहा है। हम पार्टी की तरफ से इसकी कड़ी निंदा करते हैं और फिर इन सभी घटनाओं की किसी भूतपूर्व न्यायाधीश के द्वारा जांच कराकर शख्त कार्रवाई की मांग के साथ साथ मृतक अनिरुद्ध प्रसाद यादव के परिवार को 20 लाख रुपए की मुआवजा और दोषी पुलिस कर्मी की अविलंब गिरफ्तारी की मांग करते हैं।

टिप्पणियाँ