शिक्षक समाज के मार्गदर्शक हैं : DEO

 
जिला शिक्षा पदाधिकारी पश्चिमी चंपारण

छात्र और शिक्षक दोनों एक दूसरे के बिना अधूरे हैं। शिक्षक समाज का आईना होता है। छात्रों के मार्ग दर्शक का दायित्व इनके कंधों पर होता है। छात्रों के कामयाबी ही इनकी पारितोषिक होती है। उक्त बातें जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण ने शनिवार को प्रखंड परिसर स्थित बीआरसी भवन के सभागार में प्रधानध्यापको को सम्बोधित करते हुए बोल रहे थे। 

इस अवसर पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शशिकांत झा ने अंग वस्त्र और बुके दे कर स्वागत किया। प्रधानाध्यापक से कहा कि आप लोग नौनीहालो के मुस्कान को सहेजने वाले और उनका जीवन सवारने वाले हैं। आप लोगो की बदौलत शिक्षा के छेत्र में चम्पारण का नाम रौशन हुआ है।

शिक्षक और इस विभाग से जुड़े सारे अधिकारी और कर्मी एक परिवार की तरह काम करेंगे इसमें कोई छोटा और कोई बड़ा नही है। शिक्षा के अलख को जगाना सिर्फ पदाधिकारी या शिक्षक का नही है बल्कि सभी के सहयोग से इस मिशन को पूरा किया जाता है।

राज्य में शिक्षा का अलख जगानेवाला चम्पारण हमेशा अग्रणी रहा है।शिक्षा के छेत्र में अग्रणी स्थान तभी प्राप्त हो सकता है जब सभी का सोच एक समान रखना होगा। विकास, वृद्धि, उन्नति की बाते औए काम होना चाहिए।

शिक्षा का स्तर को ऊंचा रखना हम सब की जिम्मेवारी है। इस अवसर पर डीपीओ स्थापना योगेश कुमार, डीपीओ एमडीएम राजन कुमार, डीडीओ पूनम यादव, सचिव नागेंद्र नाथ शर्मा, सहित फैज अली, दीपक कुमार, नन्दलाल राम, संजीव कुमार, अशोक कुमार, राकेश कुमार सिंह, मुन्ना ठाकुर, मणिभूषण मिश्र, जय कुमार, इजहार हुसैन, संदीप राय, शम्स जावेद उपस्थित थे।

टिप्पणियाँ