एक माह बाद भी युवक की नहीं हुई बरामदगी, ग्रामीणों ने किया थाने का घेराव


नरकटियागंज | शिकारपुर थाना क्षेत्र के कुकुरा गाँव से अपहृत नाबालिग के बरामदगी को लेकर कुकुरा के ग्रामीणों ने थाना का घेराव किया। ग्रामीणों ने शिकारपुर पुलिस मुर्दाबाद के नारे भी लगा रहे थे विदित हो कि कुकुरा गांव निवासी एक नाबालिग लड़का का बेतिया से लुधियाना जाने के दौरान बस से ही अपहरण हो गया था। 

मामले में नाबालिग के पिता ने पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं बेतिया नगर थाने में अपहरण की शिकायत दर्ज कराई। हालांकि शिकायत दर्ज होने के एक माह बाद पुलिस ने बेतिया जिला के श्रीनगर से एक युवक को हिरासत में लेकर शिकारपुर पुलिस को सौंप दिया गया। 

युवक के पास से अपहृत नाबालिग लड़का का मोबाइल भी पुलिस ने बरामद कि है। युवक की पहचान पुजहां पटजीरवा गांव निवासी राजकुमार के रूप में की गई है। पुलिस ने नाबालिग के अपहरण करने एवं घर वालों से फिरौती मांगने के आरोप में उसको पकड़ा है। अपहृत नाबालिग के पिता शिकारपुर थाना के कुकुरा गांव निवासी इस्माइल मियां ने पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं नगर थाना में 17 जनवरी को आवेदन दिया। 

आवेदन में उसने बताया कि उसके दो बेटे हिमाचल प्रदेश में रहते हैं। उनसे मिलने के लिए उसका छोटा बेटा समाबिलादेन 11 जनवरी को घर से निकला। बेतिया से लुधियाना जाने वाली बस में वह उसको बैठाकर चला आया। 

मोबाइल पर लगातार उससे बात होती रही।13 जनवरी की सुबह 5 बजे तक बात हुई, उसके बाद मोबाइल बंद हो गया। हिमाचल प्रदेश में रहने वाला उसका बड़ा बेटा जब लुधियाना में उसको रिसिव करने गया तो वह बस में नहीं था। काफी खोजबीन के बाद भी वह नहीं मिला। उसके बाद रात्रि में उसके मोबाइल पर एक अज्ञात नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने कहा कि आपका पुत्र मेरे कब्जे में है, बाद में बात करते हैं। इतना कहने के बाद वह अपना मोबाइल बंद कर दिया। जिसके बाद उसके बड़े पुत्र ने लुधियाना में ही एक सनहा दर्ज करा दिया। अपहृत नाबालिग की बहन लगातार मोबाइल पर फोन कर रही थी। लेकिन मोबाइल बंद था। इधर कुछ दिन पहले जब उसने मोबाइल पर फोन किया तो एक युवक फोन उठाया और कहा कि आपका भाई मेरे कब्जे में है। जब इसने अपने भाई की वापसी की गुहार लगाई तो वह उससे गंदी गंदी बातें करते हुए उसको श्रीनगर बुलाया। जिसके बाद वह अपने घर वालों के साथ गुरुवार को श्रीनगर थाना पहुंची। पुलिस पदाधिकारियों के सामने ही उसने उक्त युवक से बात की। फोन पर उसने फीर से वहीं बात बोलते हुए उसको रात में आने को कहा तथा 3 लाख रुपए फिरौती की रकम की मांग की। बता दें कि पुलिसिया कार्यवाही से छुब्ध हो कर ग्रामीणों ने घण्टो शिकारपुर थाना का घेराव कर विरोध किया पुलिस के द्वारा आश्वासन देने के बाद मामला शांत हुआ।

ग्रामीणों ने बताया कि कुकुरा गांव के नाबालिग समाबिन लादेन का अपहरण कर लिया गया है।पुलिस ने एक आरोपी को भी उसके मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है।किंतु पुलिस उसे जेल तक भी नही भेज रही है।तीन दिंनो से उसे थाना में रखा गया है।कारण पूछने पर थाना अध्यक्ष द्वारा परिजनों को भगा दिया जा रहा है।उसको लेकर आंदोलन तक किया जा रहा है।

टिप्पणियाँ