वोट मेरा भविष्य-एक वोट की शक्तिष् राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता का व्यापक प्रचार-प्रसार कराने का निर्देश


बेतिया। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा राष्ट्रीय मतदाता दिवस 2022 के अवसर पर निर्वाचकों द्वारा रचनात्मक अभिव्यक्ति के माध्यम से हर वोट के महत्व के प्रति जागरूकता स्थापित करने के लिए ष्मेरा वोट मेरा भविष्य-एक वोट की शक्तिष् नाम से राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता की शुरूआत की गयी है। इसमें प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, वीडियो निर्माण प्रतियोगिता, पोस्टर डिजाइन प्रतियोगिता, गीत प्रतियोगिता एवं स्लोगन प्रतियोगिता शामिल है। उक्त सभी प्रतियोगिताएं सभी आयु वर्ग समूहों के लिए खुली है। उक्त प्रतियोगिता में ज्यादा से ज्यादा निर्वाचकों के भाग लेने तथा मतदान के प्रति जागरूकता फैलाने के उदेश्य से जिला निर्वाचन पदाधिकारी, पश्चिम चम्पारण, श्री कुंदन कुमार की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक सम्पन्न हुयी। 

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने निदेश दिया कि इस प्रतियोगिता से संबंधित सभी सूचनाएं, पोस्टर, दिशा-निर्देशों, वीडियो आदि का व्यापक प्रचार-प्रसार संचार के विभिन्न माध्यमों यथा-प्रिन्ट मीडिया, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म तथा विभिन्न व्हाट्सएप समूहों के माध्यम से कराना सुनिश्चित किया जाय। साथ ही जिले के वेबसाइट पर भी लिंक अपलोड किया जाय। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के कार्यालय, शिक्षा संस्थानों, कॉलेजों और स्कूल प्रशासन को उक्त प्रतियोगिता में अधिकतम भागीदारी के लिए जोड़ा जाय। 

समीक्षा के क्रम में बताया गया कि मेरा वोट मेरा भविष्य-एक वोट की शक्तिष् नाम से राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता के आयोजन के लिए निर्धारित अवधि 25 जनवरी 2022 से 15.03.2022 तक है। इसके साथ ही भारत निर्वाचन आयोग द्वारा सभी प्रतियोगिताओं हेतु विभिन्न श्रेणियों तथा पुरस्कारों का निर्धारण किया गया है।

टिप्पणियाँ