नल से नहीं टपका जल लोगों, में आक्रोश

भैरोगंज | प्रखंड बगहा एक के पंचायत राज भैंसही पडरखाप पंचायत के 11 वार्ड में सिर्फ 6 नंम्बर वार्ड को छोड़ दिया जाय तो बाकी के 10 वार्डों में नल से जल नहीं टपकने का मामला प्रकाश में आया है. 

इसके दौरान मुरारी मुखिया, नत्थू मुखिया, अरविंद साह, लालबाबू साह,सत्यनारायण राम, भूखल राम, दिलदार राम, मैनेजर राम,दीनानाथ राम, ओमप्रकाश सोनी, अरविंद पंडित, रामाधार सोनी, तथा नथुनी मुखिया आदि दर्जनों लोगों ने बताया कि बिहार सरकार के महत्वाकांक्षी योजना में नलजल योजना की हालत भैंसही पडरखाप पंचायत में नल से जल नहीं निकल रहा है. जिससे लोगों को स्वच्छ जल पीने को तरसते रहे.

वही कुछ लोगों का आरोप है कि जल मीनार बनाकर पाइप लाइनों को जोड़कर छोड़ दिया गया है. वही वार्ड सदस्यों की मनमानी सतह पर देखने को मिल रहा है. जनता बेबस नजर आती दिख रहा है. यहां तक कि कुछ वार्डों के सदस्यों के द्वारा नल जल का पाइप मानक रूप से कोई कार्य नहीं कराया गया है. जबकि पंचायत चुनाव के बीतने के बाद भी जनप्रति निधियों ने इस महत्वाकांक्षी योजना का दरकिनार कर कार्य कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में नल से जल चालू करने की बात कही गई थी. लेकिन वावजूद इसके समस्या ज्यों का त्यों बना हुआ है. साथ ही लोगों ने भैंसही पडरखाप पंचायत के नल जल में जांच कर निर्मल जल सुचारू रूप से चलाने की मांग किया है.

टिप्पणियाँ