विवाहिता की हत्या कर गंडक नदी में फेंका, शव बरामद पति गिरफ्तार

भितहा | उतर प्रदेश एवं बिहार सीमा से सेटे बरवापट्टी थाना क्षेत्र के बिचपटवा गांव में ससुराल वालों द्वारा विवाहिता की हत्या कर नारायणी नदी में फेंका दिया गया। वहीं बुधवार को दुसरे दिन शव को बरवापट्टी पुलिस द्वारा बरामद कर लिया गया ।शव की बरामदगी बरवापट्टी बांध के ठोकर से हुई जिसको पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । इसे लेकर मृतका के पिता श्रीश्याम चौबे ने पति,सास,ससुर व ननद के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपी पति अमित दूबे को गिरफ्तार कर लिया है।

बिचपटवा निवासी अच्युतानंद दुबे के लड़के अमित दुबे की शादी 10वर्ष पूर्व बिहार राज्य के भितहाँ थानाक्षेत्र के खैरवा गांव निवासी श्रीश्याम चौबे की लड़की संध्या से हुई थी। मंगलवार को संध्या के पिता को सूचना मिली कि आपकी बेटी की हत्या कर शव को गायब कर दिया गया है। सूचना मिलते हीं लड़की के पिता उसके ससुराल पहुँचे तो देखा कि घर में ताला बंद है और घर के सभी सदस्य गायब हैं। लड़की के पिता ने इसकी सूचना बरवापट्टी पुलिस को दी और आरोप लगाया कि हमारी बेटी की हत्या कर शव को गायब कर दिया गया है।

सूचना पर पुलिस पहुंची तो घर के सभी सदस्य गायब मिले।तहरीर के मुताबिक पुलिस ने पति अमित दूबे, ससुर अच्युतानंद दूबे ,सास राधिका देवी और ननद रिंकी दूबे पर मुकदमा दर्ज कर लिया तथा सूचना के हिसाब से पुलिस ने जगह जगह छापेमारी शुरू कर दी।बुधवार को पुलिस ने पति अमित दूबे को गिरफ्तार कर लिया।पूछताछ के बाद पुलिस ने शव को नारायणी नदी से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।इस सम्बंध में बरवापट्टी थानाध्यक्ष सुरेश चंद्र राव ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया एवं पोस्टमार्टम उपरांत लाश को परिजनों को सौप गया । वहीं मृतका संध्या देवी के पिता भितहा थाना निवासी श्रीश्याम चौबे का कहना है कि शादी के कुछ दिन बाद से हीं पति, सास, ससुर और ननद द्वारा मेरी बेटी को प्रताड़ित किया जाता रहा है और दहेज की मांग किया जाता है। वहीं मृतका के पति अमित कुमार दूबे बिहार मे हीं भुईधरवा पंचायत के हीरासोती गांव में प्राइवेट विद्यालय चलाते है,जिसका नाम आदर्श विद्या मंदिर है।

उक्त घटना को लेकर मृतका के मायके खैरवा गांव में मातम छाया हुआ है। मृतका की एक 9साल की बेटी एवं एक6 साल का बेटा है।मृतका के माता- पिता सहित सभी परिजनो का रो रोकर बुरा हाल है, पिता श्री श्याम चौबे न्याय की मांग करते हुए कहा कि लड़की के हत्यारों को कड़ी सजा होनी चाहिए पुलिस अविलंब सभी दोषियों को गिरफ्तार करें।

टिप्पणियाँ