अधौगिक पार्क हेतु रतवल मे प्रस्तावित भूमि का डीएम ने किया निरीक्षण

अधौगिक पार्क हेतु चिन्हित हुआ था रतवल व बकवा दियारा मे एक हजार एकड़ भूमि  

 बगहा । अधौगिक पार्क निर्माण कार्य हेतु 

जिलाधिकारी प चम्पारण कुंदन कुमार ने शुक्रवार को पदाधिकारियों के साथ अधौगिक पार्क निर्माण कार्य हेतु एक हजार एकड़ भूमि मौजा रतवल व बकवा दियारा मे चयनित भूमि का निरीक्षण किया।

सीमांकन के पश्चात अभिलेखों की सत्यापन हेतु डीएम ने उक्त भूमि का निरीक्षण किया तथा प्रस्तावित भूमि की निरीक्षण के क्रम में लेबल की जांच की तथा पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया। 

डीएम ने दियारावर्ती क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति का जायजा किया तथा गंडक नदी के बाढ की समस्या से अवगत होते हुए एडीएम व डीसीएलआर को कई महत्वपूर्ण विन्दुओं पर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उक्त चिन्हित भूमि बांध व नदी के बीच पड जाने से बाढ की समस्या से अवरुद्ध है। उक्त भूमि पर बाढ आने से प्रभावित रहता है। जिससे अधौगिक पार्क निर्माण कार्य की समस्या है। उन्होंने बकवा से आगे चंदरपुर मे अधौगिक पार्क हेतु भूमि चिन्हित करने का आदेश पदाधिकारियों को दिया। 

डीएम ने निरीक्षण के क्रम में सर्वेक्षण कार्य मे लगी राजस्व टीम को तत्काल भूमि की पैमाइश कार्य की नजरी नक्सा देखा। तथा नदी के निचले हिस्से की भू भाग पर बाढ की पानी के कारण दबाव बना है। हालांकि जिलाधिकारी ने अधौगिक पार्क निर्माण कार्य हेतु स्थल निरीक्षण के लिए धनहा मधुबनी के तरफ निकल पडे। गौरतलब हो कि अधौगिक पार्क निर्माण कार्य हेतु एक हजार एकड़ भूमि मौजा रतवल व बकवा दियारा मे पूर्व मे चयनित किया गया था। उक्त भूमि के सीमांकन के पश्चात अभिलेखों की सत्यापन हेतु डीएम ने प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण किया। इस अवसर पर डीडीसी, अनील कुमार, एडीएम, एसङीएम बगहा दीपक मिश्रा, डीसीएलआर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बगहा कैलास प्रसाद, बीडिओ बगहा एक कुमार प्रशांत, सीओ बगहा एक अभिषेक आनंद, सीआई छठु उराव, राजस्व कर्मचारी ललितेश्वर शर्मा, अनुप कुमार, मुन्ना यादव , प्रभारी थानाध्यक्ष डीसी राम समेत दर्जनों की संख्या में पुलिस पदाधिकारी व प्रशासनिक पदाधिकारी शामिल रहे।

टिप्पणियाँ