Bihar News: बंधुआ मजदूरी से कब मिलेगी मुक्ति : प्रमोद व्यास

बेतिया । बंधुआ मजदूरी से कब मिलेगी मुक्ति उक्त बातें प्रमोद व्यास, सम्मानित अध्यक्ष, बेतिया राज कर्मचारी संघ ने शनिवार के दिन राज कचहरी कैंपस स्थित कर्मचारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। 

आगे श्री व्यास ने कहा कि सरकार व माननीय न्यायालय ने बंधुआ मजदूरी से मुक्ति दिलाने के लिए संबंधित विभाग को कई दिशा निर्देश जारी किया है कि साथ ही वास्तविक मजदूरी दिए जाएं लेकिन इस संदर्भ में राजस्व परिषद पटना को कई बार पत्राचार किया जा चुका है लेकिन इस संदर्भ में अभी तक कोई संतोषजनक कार्रवाई नहीं हो पाई है आगे उन्होंने कहा कि बेतिया राज प्रबंधन के द्वारा अभी तक कर्मचारियों के वेतन संबंधित पत्रों में विभागीय आदेशों में करवाई जीरो है जिसको लेकर कर्मचारी आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। जिसकी सारी जवाबदेही बेतिया राज प्रबंधन की होगी। 

आगे श्री व्यास ने कहा कि कामदेव प्रसाद, अवर सचिव, राजस्व परिषद के द्वारा एक पत्र 11 फरवरी 21 को वेतन वृद्धि से संबंधित पत्र व्यवस्थापक ,बेतिया राज, को आया है लेकिन अभी तक बेतिया राज प्रबंधक के द्वारा कोई संतोषजनक कार्रवाई नहीं की गई है और संबंधित पत्र उनके टेबल व कार्यालय की शोभा बढ़ा रही हैं और राज् प्रबंधन कुंभकरण की निद्रा में सोया हुआ है आखिर या कुंभकरण की निद्रा कब टूटेगी इस मौके पर रवि शंकर ठाकुर, अध्यक्ष कर्मचारी संघ बेतिया राज,संतोष प्रसाद जिला मंत्री कर्मचारी संघ, विनोद कुमार वर्मा नाजिर बेतिया राज, नथनी यादव सचिव बेतिया राज कर्मचारी संघ, रजनीश प्रसाद, हीरालाल सचिव कर्मचारी संघ बेतिया राज, सतनारायण शाह, रणबीर कुमार सिंह, जय नारायण शाह, पारस महतो, फुल मान खां मनीष मियां,  नंदू महत्त्व आदि मौजूद रहे।

टिप्पणियाँ