शिक्षण के साथ सामाजिक गतिविधियों से जुड़ने, सीखने व अनुभव प्राप्त करने के लिए यूथ रेड क्रॉस युवाओं को एक मंच प्रदान करेगा


बेतिया | शिक्षण के साथ सामाजिक गतिविधियों से जुड़ने, सीखने व अनुभव प्राप्त करने के लिए यूथ रेड क्रॉस युवाओं को एक मंच प्रदान करेगा। 

महाविद्यालयों में यूथ रेड क्रॉस यूनिट की स्थापना करने संबंधी जिला रेड क्रॉस के पत्र पर त्वरित कदम उठाते हुए जिले के चार सरकारी महाविद्यालयों ने इसके लिए कारवाई की है। 

रेड क्रॉस के जिला सचिव डॉ. जगमोहन कुमार ने बताया कि एम.जे.के. कॉलेज, बेतिया में मनोविज्ञान विभागाध्यक्ष प्रो. अम्बिका कुमारी, राजकीय डिग्री महाविद्यालय, बगहा में मनोविज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ. रेखा श्रीवास्तव, आर.एल.एस.वाई. कॉलेज, बेतिया में वाणिज्य विभागाध्यक्ष डॉ. बिनोद कुमार व टी.पी. वर्मा कॉलेज में राजनीति विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ. चन्द्र भूषण बैठा को महाविद्यालय प्रशासन द्वारा कार्यक्रम अधिकारी के रुप में प्रतिनियुक्ति किया गया है। सचिव डॉ. कुमार ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय युवा सप्ताह के अवसर पर महाविद्यालय की यूथ रेड क्रॉस इकाईयों द्वारा कोरोना की तीसरी लहर से बचाव हेतु जागरूकता कार्यक्रम चलाया जायेगा। इसके लिए इकाईयों को निर्देशित किया गया है एवं जरुरतमंदों में वितरण हेतु मास्क भी आवंटित किया गया है। हम जिले के एफिलिएटेड कॉलेजों से अपील करते हैं कि वे भी रेड क्रॉस के मानवतावादी आंदोलन से जुड़े और अपने महाविद्यालय में यूथ रेड क्रॉस इकाई की स्थापना में दिलचस्पी दिखाएँ।

टिप्पणियाँ