अखिल भारतीय फार्मासिस्ट एसोसिएशन को मिले नए अध्यक्ष


बेतिया। राष्ट्रीय आज़ाद मंच के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विशाल कुमार मिश्र को अखिल भारतीय फार्मासिस्ट एसोसिएशन के बिहार प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य चयनित किया गया है। प्रदेश अध्यक्ष अर्जेश राज के अनुमोदन पर उन्हें नियुक्त किया गया है।

बता दें कि सामाजिक कार्यकर्ता विशाल कुमार मिश्र प.चंपारण के नरकटियागंज प्रखंड के केहूनिया निवासी ओमप्रकाश मिश्र के पुत्र हैं।हिमाचल प्रदेश के महाराजा अग्रसेन विश्वविद्यालय से उन्होंने बैचलर इन फार्मेसी की शिक्षा प्राप्त की है। 

वे राष्ट्रीय आजाद मंच के माध्यम से सामाजिक गतिविधियों में हमेशा तत्पर रहते हैं आए दिन समाज की समस्याओं को लेकर उनकी टीम हमेशा उस समस्या के खिलाफ खड़ी होती है और जरूरत पड़ने पर आंदोलात्मक कदम भी उठाती है. 

समाज में इन दिनों शादी में बजने वाले अश्लील गाने हो या स्कूल- कॉलेज में विद्यार्थियों की परेशानी, सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार,घोटाले या जनता के प्रति जनप्रतिनिधियों का उदासीन रवैया हो इन जैसे तमाम ऐसे मामले हैं जिन पर विशाल ने अपना विरोध जताया और अधिकारियों से मिलकर समस्या को दूर कराने की मांग की। 

इसके अतिरिक्त छावनी ओवरब्रिज के लिए राष्ट्रीय आज़ाद मंच ने कई बार विशाल के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन भी किया था, जिसकी स्थानीय लोगों ने काफी सराहना की थी। 

विशाल की नियुक्ति पर अखिल भारतीय फार्मासिस्ट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अर्जेश राज ने कहा की विशाल कुमार मिश्र सामाजिक मुद्दों को लेकर पहले से ही संवेदनशील हैं।

अब प्रदेश कार्यकारिणी में उनके सहयोग से फार्मासिस्टो के हित के आंदोलनो को मजबूती मिलेगी। वही नवनियुक्त प्रदेश कार्यकारिणी परिषद के सदस्य विशाल कुमार मिश्र ने संगठन के विस्तार एवं राष्ट्रीय मूल्यों के संरक्षण हेतु सदा समर्पित रहने का संकल्प लेते हुए कहा कि संगठन में मिले दायित्व का बखूबी निर्वहन करेंगे।उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों, प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र एवं सभी दवा दुकानों पर फार्मासिस्ट की तैनाती सरकार सुनिश्चित कराएं। 

सरकारी अस्पतालों में 80 प्रतिशत सीट फार्मासिस्ट ओं का खाली पड़ा हुआ है, फार्मासिस्ट की बहाली अविलंब की जानी चाहिए ताकि इलाज में मरीजों की सकारात्मक मदद की जा सके। फार्मासिस्टों को ग्रामीण अस्पतालों में दवा लिखने का भी अधिकार मिले साथ ही बिहार राज्य फार्मेसी काउंसिल ऑनलाइन निबंधन शुरू हो ताकि पारदर्शिता के साथ भ्रस्टाचार समाप्त किया जाय ऐसी ही सोच के साथ अखिल भारतीय फार्मासिस्ट एसोसिएशन फार्मासिस्टो के हित में कार्यरत है।

टिप्पणियाँ