अतिक्रमण हटाये जाने के विरोध में अतिक्रमणकारियों ने किया सड़क जाम


नरकटियागंज। हरदिटेढा गांव में शनिवार के दिन अतिक्रमण हटाये जाने को लेकर लोगों में प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।लगभग आधा दर्जन से ऊपर कच्चे पक्के मकान टूटने पर सभी परिवार वाले सड़क पर अपना डेरा जमा हुए है। 

ठिठुरते ठंड में बाल बच्चों व अपने मवेशियों के साथ अतिक्रमणकारी सड़क पर झोपड़ी बनाकर रहने को विवश हैं। इस कड़ाके की ठंड में लोगों का आशियाना उजाड़ दिया गया है। एक तरफ लोग इस कड़ाके की ठंढ और बर्फ़ीली हवाओं के बीच अपनी आशियानों में दुबके हुए हैं वहीं पीड़ित लोग इस ठंढ भरी हवाओं के बीच सड़क पर खाना बनाकर खाने को मजबूर हैं। 

कई लोगों का कहना है कि आवास योजना के तहत सरकार ने घर बनवाया था। आवास योजना से बने घर को भी प्रशासन ने नही बख्शा है। वही सबिता देवी का कहना है कि 20 दिन के बाद मेरा बेटा का शादी था अब मेरा मकान टूट गया है, हम सभी परिवार वालों पर पहाड़ सा टूट पड़ा है, अब हमलोग कहा जाएं। 

मौके पर शिकारपुर पुलिस बल पहुँच कर लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन लोग मानने को तैयार नही हुए। लोगों का कहना है कि सरकार हमे स्थायी जमीन देकर हम सभी का घर बसाये। 5 घंटे की काफी मुशक्कत के बाद प्रशासन ने समझा बुझा कर सड़क को खाली करवाया और तब जाकर सड़क पर परिचालन शुरू किया गया।

टिप्पणियाँ