पुल निर्माण हेतु विशेषज्ञों की टीम पहुंची जवाहीरपुर घाट, पुल निर्माण हेतु कवायद शुरू


लौरिया। प्रखंड क्षेत्र के बेलवा लखनपुर पंचायत अंतर्गत जवाहिरपुर घाट पर का जल्द होगा पुल निर्माण कार्य। शनिवार को विशेषज्ञों की टीम जवाहिरपुर घाट पर पहुंचकर नदी घाट का मुआयना किया। 

राज्य सभा संसद सतीश चंद्र दुबे, वाल्मीकि नगर लोक सभा सांसद सुनील कुशवाहा व स्थानीय विधायक विनय बिहारी के प्रयासों से पुल निर्माण के लिए सर्वेयर द्वारा सर्वे कर देख स्थानीय लोगो मे काफी हर्ष देखने को मिला। इधर सर्वेयर टीम में राहुल कुशवाहा व सोनू सिंह के साथ कनीय अभियंता संतोष कुमार चौबे भी रहे। 

शनिवार को पूरा दिन सर्वेयर टीम टोटल स्टेशन (टीएस) के माध्यम से नदी के दोनों हिस्सो में पहुंचकर सूक्ष्मता से स्थल निरीक्षण कर पुल निर्माण के लिए सर्वे किया। 

इधर सर्वेयर टीम में शामिल राहुल कुमार कुशवाहा ने बताया कि जवाहिर पुर घाट पर पुल निर्माण के लिए स्थल सर्वे रिपोर्ट बिहार सरकार को सौंपी जाएगी। वही आर डब्लू डी के कनीय अभियंता संतोष कुमार चौबे ने बताया कि सर्वेयर टीम द्वारा नदी के दोनों हिस्सो का स्थल निरीक्षण बहुत ही सूक्ष्मता से किया जाता है जो रिपोर्ट बिहार सरकार को सौंपी जाएगी। 

रिपोर्ट सौंपने के पश्चात टेंडर पड़ता है, तब किसी एजेंसी को पुल निर्माण के लिए सौपा जाएगा। हलाकि आर डब्लू डी के कनीय अभियंता संतोष कुमार चौबे ने बताया कि वाल्मीकि नगर लोक सभा के सांसद सुनील कुशवाहा व स्थानीय विधायक विनय बिहारी के प्रयास से बहुत जल्द जवाहिर पुर घाट पर पुल निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद है।

टिप्पणियाँ