RPF को मिली सफलता, रेलवे की चोरी की गई सामान के साथ खरीदने वाला कबाड़ संचालक गिरफ्तार

बेतिया। रेलवे की समानों के चोरी की गई कई सामान के साथ कबाड़ से बरामद किया गया और कबाड़ संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया। उक्त बातों की जानकारी अशोक कुमार यादव, उप निरीक्षक आरपीएफ पोस्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि 6 दिसंबर को रात्रि गश्ती के दौरान कुमार बाग स्टेशन के समीप पी डब्ल्यू आई एस टू से से चोरी कर एक अज्ञात टेंपो पर रेलवे का लोहा लोड कर रखा हुआ पाया गया जीसे जप्त कर लिया गया और कुहासा और अंधेरा का फायदा उठाकर कबाड़ खरीदने वाला और ड्राइवर फरार हो गए। 

इस मामले में कांड दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है, आगे श्री यादव ने बताया कि इसमें बरामद रेलवे का विभिन्न समान पाया गया। आगे उन्होंने बताया कि छानबीन करने पर रेलवे में लगने वाला फिश प्लेट, सीट एंगल, स्विच एंगल फिश, प्लेट का नट बोल्ट, बरामद किया गया, सभी सामानों का जप्ती सूची बनाया गया आगे उन्होंने बताया कि मौके से फरार चालक व अन्य फरार अभियुक्त के विरुद्ध कांड दर्ज किया गया है आगे उन्होंने बताया कि बरामद टैंपू की छानबीन करने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। 

वही पोस्ट कमांडर चंदन कुमार आर पी एफ नरकटियागंज ने बताया कि खास मुखबिरी सूचना पर उपाध्याय टोला में कबाड़ के दुकानदार जीऊत शाह ,पिता स्वर्गीय अदालत साह के कबाड़ दुकान पर रेलवे का लोहा खरीदा जाता है इसकी सत्यता की जानकारी के लिए कुमारबाग ओ पी के सहयोग उपाध्याय टोला स्थित कबाड़ की दुकान जीऊत साह की कबाड़ की जांच की गई जिसमें रेलवे की चोरी की गई सामग्री बरामद किया गया। 

आगे श्री कुमार ने बताया कि कबाड़ मालिक जीऊत शाह ने स्वीकार किया कि मैं उक्त कबार अपने पड़ोसी जोगिंदर शाह फेरीवाले से खरीदारी किया हूं जो उनके द्वारा चोरी करके लाया जाता है। कांड दर्ज कर अगर कार्रवाई की जा रही है।

टिप्पणियाँ