शिक्षा विभाग डीपीओ कार्यालय का कर्मी रंगे हाथ घुस लेते विजिलेंस के हत्थे चढा

पुलिस के गिरफ्त में अपराधी

जिला शिक्षा कार्यालय बेतिया का कर्मी गुड्डू कुमार, उम्र लगभग 35 वर्ष को ₹45000 घूस लेते रंगे हाथ निगरानी की टीम ने धर दबोचा। वह शिक्षक से वेतन बनाने के नाम पर ₹45000 घुस ले रहे थे।सरकार घूसखोरों को बख्शशने वाली नही है। तीन महीने पहले निगरानी की टीम ने बेतिया अंचलाधिकारी लाखो रुपये घुस लेते हुए विजिलेंस की टीम ने सुबह इनके आवास से धर दबोचा था।

जिले में विजिलेंस की टीम सक्रिय रहते हुए ऐसे घूसखोरों को सलाखों के पीछे पहुँचा रही है। विजिलेंस के डीएसपी अरुण कुमार पासवान ने बताया कि शिक्षक सुभाष चंद्र प्रसाद बगहा-1 बीआरसी में बीआरपी के पद पर करीब एक वर्ष से प्रतिनियोजन में कार्य कर रहे थे। स्थापना के डीपीओ श्री राघवेंद्र मणि त्रिपाठी द्वारा स्पष्टीकरण मांगा गया था।जिससे शिक्षक शुभाष चन्द्र प्रशाद का वेतन बंद हो गया था।   

शिक्षक ने डीपीओ को अपना स्पष्टिकरण दे दिया था।वेतन चालू कराने के लिये डीपीओ के कर्मी गुड्डू कुमार मिश्रा से कई बार मिले।हर बार कर्मी के द्वारा मोटी रकम की मांग डीपीओ के नाम पर की गई।हर बार उतनी रकम नही देने की गुहार शिक्षक सुभाष चन्द्र प्रसाद ने लगाता रहा।लेकिन आखिरकार 45 हजार पर मामला तय हुआ।। जिसकी शिकायत शिक्षक ने विजिलेंस से की।

विजिलेंस की टीम ने अपनी जांच में मामला सत्य पाया।विजिलेंस की टीम के बताए हुए तरीके के द्वारा शिक्षक ने 45 हजार रुपये गुड्डू कुमार मिश्रा को कार्यालय में लाकर दी।

उसी वक्त विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथ घूसखोर कर्मी को दबोच कर अपने साथ ले गई।कर्मी अधिकारी के नाम पर मोटी रकम की उगाही कर कार्यालय को बदनाम कर रहे हैं। जबकि अधिकारी खुद यह हिदायत देता है कि सभी का काम निशपक्ष रूप से किया जा रहा है।उसके बावजूद भी बिना रिश्वत का काम नही हो रहा है।ऐसे कर्मियों की गिरफ्तारी दूसरे कर्मियों के लिये सबक है।

टिप्पणियाँ