माकपा बैरिया लोकल कमिटी ने मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

बेतिया | भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की बैरिया लोकल कमिटी की बैठक 22 दिसम्बर को बैरिया पंचायत के सरपंच कामरेड सुनील यादव के बरगछिया निवास स्थान पर हुई । 

बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के बिहार राज्य सचिवमण्डल सदस्य प्रभुराज नारायण राव तथा जिला सचिवमंडल सदस्य प्रभुनाथ गुप्ता ने कहा कि बिहार सरकार द्वारा गन्ना के मूल्य में कोई बढ़ोतरी नहीं करके आर ए पी यानी केंद्र सरकार के द्वारा मामूली सी की गई वृद्धि को ही अपना आधार बनाया है । जबकि बिहार सरकार को लाभकारी मूल्य राज्य स्तर पर यानी एस ए पी के द्वारा दिए जाने थे । जो पहले भी बिहार सरकार गन्ना किसानों को दिया है । ऐसा नहीं करने पर पार्टी की बैरिया लोकल कमिटी बिहार सरकार के इस गन्ना किसान विरोधी नीति पर आक्रोश व्यक्त करती है । 

साथ ही बिहार में बड़े पैमाने पर हुए फसल का नुकसान का हर्जाना भी बैरिया प्रखंड के किसानों को नहीं मिला है । इससे आक्रोशित होकर बैरिया लोकल कमिटी के बैनर तले बरगछिया सम्हत चौक के पास मुख्यमंत्री का पुतला जलाया गया और लोकल कमिटी ने मांग किया कि 500 प्रति क्विंटल गन्ने का मूल्य तथा 25000 प्रति एकड़ किसानों को फसल का हर्जाना दिया जाए । अध्यक्षता अमर सिंह ने की, पुतला दहन में का

अवध बिहारी प्रसाद , सुनील कुमार यादव, अवधेश पाण्डेय , पारन यादव , काशी साह , हरिशंकर यादव, बंशी पटेल , प्रेमचंद शर्मा , अशर्फी पटेल , मदन पटेल , अमर सिंह आदि शामिल हुए ।

टिप्पणियाँ