दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर शव छुपाने की कोशिश नाकाम पुलिस मामले में तफ्तीश से कर रही है जांच

बेतिया (नरकटियागंज) | शिकारपुर थाना छेत्र के पकड़ी ढाला गाँव मे दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर दी गई। ग्रामीणों द्वारा घटना की सूचना देने के बाद मृतक महिला के घर वाले पहुँचे और पुलिस को सूचना दिए। पूरा मामला शिकारपुर थाना छेत्र के पकड़ी गांव की है। वहीं घटना को अंजाम देने के बाद विवाहिता के पति समेत ससुराल वाले फरार हो गये। 

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि दहेज की मांग को लेकर विवाहिता की हत्या कर दी गई। वहीं इस घटना को अंजाम देने के बाद ससुराल वाले मौके से फरार हो गये। पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गयी है। 

मृतक विवाहिता के मायके वालों ने बताया कि बार- बार दहेज में फर्नीचर को लेकर दबाव बनाया जा रहा था नही देने पर हमेशा विवाहिता के साथ अत्याचार और दुर्व्यवहार किया जाता था। विगत सप्ताह विवाहिता ने अपनी माँ से बताया कि जल्द फर्नीचर दे दो नही तो सास-ससुर और जेठ-जेठानी ताने मारते है, जिसके कारण हमेशा झगड़ा होता है। परिजनों का कहना है कि उसका सास-ससुर और जेठ-जेठानी द्वारा दहेज में कुर्शी टेबल और पलंग की मांग करता था। 

कई बार समझाने के बाद भी वह नहीं माना और मंगलवार की सुबह रस्सी से गला घोंटकर मौत के घाट उतार दिया गया। रात्री में जैसे ही जानकारी लगी तो परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। वहीं इस मामले को लेकर शिकारपुर थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि सूचना मिली है पुलिस पदाधिकारी को भेजा गया है। मामले की गहनता से जांच पड़ताल कर अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

टिप्पणियाँ