Bettiah News: जहरीली शराब पीने से लगभग एक दर्जन लोगों की मौत

सूबे में शराब बंदी कानून की उड रही है धज्जी

जहरीली शराब पीने से कुछ महीने पूर्व लौरिया और रामनगर थाना छेत्र में हुई थी मौत

बेतिया | BETTIAH TIMES 

काल्पनिक चित्र

मातम में बदला दीपावली का पर्व

मुख्यालय से पंद्रह किलोमीटर दूर नौतन थाना छेत्र के दछिन तेलहुआ पंचायत के खाब टोला में पार्टी के दौरान बुधवार की देर सन्ध्या जहरीली शराब पीने से लगभग एक दर्जन लोगों की मौत होने से प्रशासन महकमे में हड़कंप मच गया गया है। इस बारे में प्रशसन कुछ बोले सर परहेज कर रही है।

इस छेत्र में चुनाव 29 नवंबर में होने वाला है। लगभग एक दर्जन से ज्यादा लोग प्रभावित हैं। जिनका इलाज गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चल रहा है। कुछ बीमार लोगो का इलाज निजी तौर पर परिवार वाले करा रहे हैं।

जब बीमारों की संख्या बढ़ने लगी तब लोगो ने अपने परिजनों को जगदीशपुर के ताज अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस पहुँच सभी बीमार लोगो को बेहतर इलाज के लिये जीएमसीएच् में भेजवाया।मरनेवालों में दलित समुदाय के लोग हैं।

मृतकों के परिजनों ने बताया कि संध्या गांव में पार्टी हुई जिसमें सभी लोगो ने जम कर पार्टी का आनंद उठाया। देर रात्रि लोगो की उल्टी सुरु हुई और आँखों से कम दिखाई देने लगा।

हालत खराब होने पर जगदीशपुर के अस्पताल में भर्ती कराया।जब इसकी जानकारी पुलिस को हुई तब पुलिस ने त्वरित करवाई करते हुए जीएमसीएच् भेजवाया। जगदीशपुर इलाज के दौरान भी मौत हुई। आनफानन में बीमारों को परिजन जीएमसीएच् में पहुँचने लगे।

जहां इलाज के दौरान जगदीशपुर और जीएमसीएच् में लगभग 11 लोगो की मौत हो गई।परिजनों के चीत्कार से पूरा अस्पताल परिसर दहल उठा। जबकि दर्जनों का ईलाज अस्पताल में चल रहा है। किसी का सुहाग सुना हुआ तो कोई अनाथ हो गया। अस्पताल में प्रशासन का तांता लगा हुआ था।

रोते बिलखते परिजन

बिहार सरकार के मंत्री नारायण प्रशाद ने पहुँच कर बीमार और मौत हुई परिवारों से मिलकर सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि सूबे में सरकार ने पूरी तरह शराब पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। अगर ऐसी घटना हुई है तो इस पर सरकार करवाई करेगी। वहीं माले विधायक बिरेन्द्र प्रसाद ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चंपारण में जहरीली शराब पीने से मरनेवालों की दूसरी घटना है।

मुज्जफरपुर, गोपालगंज के साथ -साथ कई जिलों में जहरीली शराब पिनेवलो की मौते हुई लेकिन सरकार मुखिया ने इस विभाग के मंत्री को बर्खास्त नही किया, साथ ही कहा कि क्या सरकार को अब तक कि मौतो से जी भरा नही है।

क्या सरकार इस संख्या में इजाफा कर करवाई करेगी।बिहार में सिर्फ दिखावे के लिए शराब बंदी कानून है।अब तो घर पर सप्लाई हो रही है।

आये दिन देसी चुलाई शराब बेच कर लोगो की जान से माफिया खेल रहे हैं और प्रशासन मूक दर्शक बनी हुई है।अब देखना है कि चंपारण में दूसरी इतनी बड़ी घटना हो गई सरकार इस पर क्या करवाई कर रही है.

मृत्तकों के नाम

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतकों में हनुमत सिंह, महाराज यादव, धनाई यादव ,बच्चा यादव, मुकेश पासवान, रमेश साहनी ,जवाहिर साहनी, उमाशंकर, सिकंदर राम ,ठग पासवान ,हसन खान, एवं हाशिम खान, के नाम शामिल हैं


टिप्पणियाँ