Bettiah GMCH News: डॉक्टर के बिना चल रहा प्रसव वार्ड

प्रसव वार्ड में हो रही है अवैद्य उगाही, नजराना नही देने पर इलाज के अभव में नवजात ने तोड़ा दम, डॉक्टर के बिना चल रहा है प्रसव वार्ड

Bettiah/BETTIAH TIMES

बिहार सरकार ने करोड़ो की लागत से गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल तो बनवा रहा है, लेकिन चिकित्सा भगवान भरोसे हो रही है।

इस अस्पताल में ज्यादातर वार्डो में जूनियर चिकित्सक मरीज देखते हैं, कोई कोई वार्ड तो नर्सो के भरोसे चलता है, कहने की तो सारी सुविधाएं मौजूद है, लेकिन जब अस्पताल आना पड़ता है तो दिखता है कि यहाँ तो इलाज भगवान भरोसे होता है, ऐसा ही एक मामला मंगलवार की सुबह देखने को मिला, जहाँ प्रसव कराने आई महिला के पति से एक हजार की मांग की गई, नही देने पर नवजात की मृत्यु ईलाज के अभाव में हो गई।

क्या है पुरा मामला

पीड़ित गोपालपुर थाना क्षेत्र की मुग़लही गांव के निवासी जितेंद्र कुमार ने बताया कि पत्नी रिंकी देवी को प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल लाया।

जहां सुबह में रिंकी ने पुत्र को जन्म दिया, जिस पर प्रसव वार्ड के कर्मियों द्वारा एक हजार रुपये की मांग की गई, पति ने कहा कि अभी रुपये नही है।

रुपये निकल कर लेता हूं तब दूँगा, तब तक नवजात की तबियत बिगड़ने लगी, जिस पर नवजात को ऑक्ससीजन की जरूरत पड़ी।पीड़ित ने कर्मियों से कहा कि डॉक्टर को बुलाइए या पर्ची दीजिए हम निजी क्लीनिक पर ले जाएंगे, कर्मियों द्वारा न डॉक्टर को बुलाया गया और न पर्ची दी गई।

इतनी देर में नवजात की मृत हो गई, पीड़ित जितेंद कुमार नवादा में अग्निशामक विभाग में कार्यरत्त है।

नवजात की मृतयु होने के बाद गोद मे बच्चे को ले कर अस्पताल के मुख्य दरवाजे पर बैठ गया।

हो हल्ला होने के बाद पुलिस ने पहुँच मामला शांत कराया।पति ने पुलिस को लिखित आवेदन सौप करवाई की मांग की।

टिप्पणियाँ