लम्बित अंतर वेतन भुगतान को लेकर सांसद से मिला शिक्षक संघ

बेतिया । जिले के प्रारंभिक विद्यालयों में समग्र शिक्षा अभियान अंतर्गत कार्यरत शिक्षकों के वर्षों से बकाया वेतन एवं अन्तरवेतन भुगतान की गुहार टीईटी-एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ ने वाल्मीकिनगर के सांसद सुनील कुमार से लगाई है। 

संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील तिवारी एवं जिलाध्यक्ष राहुल राज के नेतृत्व में संघ के प्रतिनिमण्डल ने रविवार को सांसद से उनके आवास पर मुलाकात कर बकाया वेतन एवं अंतरवेतन एवं अन्य समस्याओं को उनके समक्ष रखा। 

 जिलाध्यक्ष राहुल राज एवं जिला सचिव अमितेश कुमार ने बताया कि समग्र शिक्षा अभियान अंतर्गत कार्यरत शिक्षकों के हड़ताल अवधि का वेतन, नवप्रशिक्षित शिक्षकों का प्रशिक्षित अंतरवेतन , सातवां वेतनमान का अन्तरवेतन, डीपीई का अंतरवेतन एवं मार्च 2013 के पूर्व का बकाया वेतन आदि का भुगतान वर्षों से लम्बित है । 

बीईपीपी के राज्य परियोजना निदेशक ने फरवरी माह में ही भुगतान हेतु मांग पत्र की मांग सभी जिलों से की थी और जिला द्वारा बकाये भुगतान हेतु मांगपत्र भी बीईपीपी को फरवरी माह में ही उपलब्ध करवा दिया गया है परंतु अब तक जिला को राशि प्राप्त नही होने से सभी भुगतान लम्बित है। सांसद सुनील कुमार ने शिक्षकों की समस्याओं को गंभीरता से सुना और आश्वासन दिया कि वो इस मामले में स्वयं शिक्षा मंत्री और विभागीय अधिकारियों से चर्चा करेंगे तथा इसका समाधान कराएंगे। 

प्रतिनिधिमण्डल में अमितेश कुमार, राजन कुमार पटेल , प्रवीण कुमार , राजन कुमार यादव , रंजीत कुमार , मंटू कुमार , आशीष कुमार , रमीज आलम , राजू कुमार गुप्ता , अविनाश कुमार , आदि संघीय सदस्य शामिल रहे।

टिप्पणियाँ