एसएसबी के द्वारा चलाया गया सतर्कता जागरूकता सप्ताह अभियान की शुरूआत

बगहा। वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र में स्थित भारत नेपाल सीमा पर सीमा सुरक्षा में तैनात एसएसबी 21वीं वाहिनी सी कंपनी के अधिकारियों एवं जवानों के द्वारा शनिवार को रिश्वतखोरी के विरुद्ध सतर्कता जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। 



जिसमें स्कूली छात्र छात्राओं के साथ साथ शिक्षक, शिक्षिकाएं भी शामिल रही। इस बाबत जानकारी देते हुए एसएसबी 21 वीं वाहिनी गंडक बराज सी कंपनी के निरीक्षक कालिदास ने बताया कि एसएसबी के द्वारा सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया जा रहा है जो 26 अक्टूबर से 1नवंबर तक मनाया जा रहा है।इसके तहत रैली निकाल कर रिश्वतखोरी के विरुद्ध सतर्कता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में स्कूली छात्र छात्राओं सहित विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को भी रिश्वत ना लेने और ना देने की बातें कही गई है। 

निरीक्षक ने आगे बताया कि रिश्वत खोरी के विरुद्ध यह अभियान एसएसबी के द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में भी चलाई जाएगी ताकि समाज से रिश्वतखोरी जैसी कुप्रथा समाप्त हो सके। 

एसएसबी के द्वारा इस कुप्रथा से बचने के लिए घर-घर तक जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। शनिवार को रिश्वतखोरी के विरुद्ध विद्यालय के छात्र छात्राओं के द्वारा निकाले गए रैली की शुरुआत गोल चैक स्थित बाल विद्या केंद्र मध्य विद्यालय के प्रांगण से शुरू होकर गंडक बराज के रास्ते एसएसबी कैंप तक की गई। 

इस रैली में एसएसबी के जवानों के साथ साथ विद्यालय के प्रधानाध्यापीका सुनीता कुमारी, उदय नारायण यादव,शतीश कुमार सिंह सहित सभी शिक्षक मौजूद रहे।

टिप्पणियाँ