लौह पुरुष के जन्मोत्सव पर किया गया वृक्षारोपण

बेतिया। सरदार वल्लभभाई पटेल की 146 वी जन्म उत्सव पर बाल्मीकि प्रेस ट्रस्ट द्वारा राज देवड़ी स्थित उनके स्मारक पर माल्यार्पण का कार्यक्रम वाल्मीकि प्रेस क्लब ए यूनिट ऑफ़ वाल्मीकि प्रेस ट्रस्ट के सदस्यों ने सामूहिक रूप से मनाया। 

वही इस जयंती के उपलक्ष्य में  हजारी पशु मेला ग्राउंड में वृक्षारोपण का कार्य भी ट्रस्ट के माध्यम से ट्रस्ट के बैनर तले किया गया। उक्त मौके पर प्रेस ट्रस्ट के अध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी ने कहा की इस जन्म उत्सव को तभी हम सभी सफल कर सकते है जब पर्यावरण की दृष्टि से वातावरण को शुद्ध करने के लिए वृक्षारोपण किया जाए, चुकि सरदार वल्लभ भाई पटेल एक सच्चे देशभक्त, समर्पित सत्याग्रही, कुशल नेतृत्वकर्ता, जुझारू बैरिस्टर तथा निष्ठावान सामाजिक कार्यकर्ता थे। 

उक्त मौके पर उप सचिव सह विधि सलाहकार आदर्श कुमार ने भी अपना विचार उनके प्रति रखा वे भारतवर्ष के प्रथम गृहमंत्री थे।

वे सच्चे अर्थों में आधुनिक भारत के निर्माता हैं। उन्होंने विभाजन के बाद भारत की 562 रियासतों का भारत में विलय कराकर भारत की एकता और एकात्मकता को न सिर्फ मजबूत किया बल्कि नये भारत के नवनिर्माण की नींव भी रख दी। 

मौके पर प्रेस ट्रस्ट के सचिव निरंकार भास्कर, अतुल कुमार, राणा प्रताप गुप्ता, जय किशोर शर्मा सुमित कुमार, अश्वनी कुमार सिंह, नवीन कुमार, मिथिलेश कुमार, रवि कुमार, शेखर सोनी, आदि भी मौजूद रहे।

टिप्पणियाँ