लखीमपुर खीरी में किसानों का कत्लेआम भाजपा सरकारों द्वारा किसानों के खिलाफ बर्बरता का ताजा उदाहरण है.- विधायक

भाकपा माले केन्द्रीय कमिटी सदस्य सह सिकटा विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने लखीमपुर खीरी जनसंहार के खिलाफ 7 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक चलने वाले राष्ट्रीय प्रतिवाद कार्यक्रम के तहत पुरुषोत्तमपुर, चिउटहा, पुरैनिया सहित आधा दर्जन गांवों में आम सभा किया, जिसमें लखीमपुर खीरी जनसंहार के मुजरिम केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने और उसका बेटा आशीष मिश्रा को गिरफ्तार करने की मांग को दुहाई।

आगे माले विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि सोची-समझी क्रूर साजिश रच शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर लौट रहे किसानों पर पीछे से गाड़ी चढ़ा जानलेवा हमला कर कुचलने काम किया गया है, आगे कहा कि लखीमपुर खीरी में यह हिंसा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ हिंसा भड़काऊ बयानों के बाद घटी है,इस पुरी घटना के पीछे भाजपा सरकार के द्वारा देश भर में चलाया जा रहा नफरत की राजनीति का परिणाम है।

श्री गुप्ता ने कहा कि लखीमपुर खीरी नरसंहार के बाद पूरे उत्तरप्रदेश सहित पुरे देश में इन क्रूर हत्याओं के खिलाफ जनाक्रोश की लहर फैल रही है और किसान आंदोलन के एक नये इंकलाबी दौर से गुजरने की उम्मीद है. जो पश्चिम चंपारण में भी दिखाई दे रहा है, आगे कहा कि जब तक कृषि काला कानून वापस नहीं होता मोदी सरकार के विदाई तक आंदोलन चलता रहेगा, इस जन संवाद में विधायक जनप्रतिनिधि इन्द्र देव कुशवाहा सहित भाकपा माले नेता सीताराम राम, अच्छे लाल राम रामप्रवेश महतो आदि नेताओं ने कहा कि अजय मिश्रा की धमकियों के बाद उनके बेटे द्वारा किसानों पर गाड़ी चढ़ा ताबड़तोड़ हत्याओं को अंजाम देना भाजपा के हिंसा और डरा-धमका के दहशत फैलाने के व्यापक एजेंडे का हिस्सा है. जिसे देश का मजदूर किसान सफल नहीं होने देंगे,

जनसंवाद में सैकड़ों की संख्या में मजदूर- किसान सामिल हुए,

टिप्पणियाँ