मातम में बदला शादी का माहौल, छोटी बहन की शादी और बड़ी बहन की खुदकुशी



साठी थाना के धोबनी गांव में एक (25) वर्षीय विवाहिता द्वारा आत्महत्या कर लेने से क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है । परिजनों द्वारा पुलिस को बताया गया कि मृतिका रौशन तारा खातून अपने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। 

इस घटना को लेकर गांव तथा आसपास चर्चा का विषय बना हुआ है। ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतिका की छोटी बहन की बरात गुरुवार को आने वाली थी। 

ऐसे समय में ऐसी घटना कौतूहल का विषय बना हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार मृतिका अपने पति शेख असलम के साथ बुधवार की शाम साठी बाजार विवाह हेतु सामान खरीदने गई थी। वहीं परिजनों द्वारा रात्रि में आत्महत्या करने की बात बताई जा रही है। जो कि संदेह के दायरे में लग रहा है। 

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा बनाकर शव को परिजनों को सौंप दिया। मृतिका की मां मोबिना खातून और पिता शेख साकिर,भाई अफरोज इस घटना से काफी अहात है। क्योंकि घर पर चांद तारा खातून के शादी की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। सभी रिश्तेदार घर पर पहुंच गए थे। लेकिन उसी दौरान बड़ी बेटी रौशन तारा ने आत्महत्या कर लिया। जिससे शादी का माहौल मातम में बदल गया। वही मृतिका के दो बच्चे एक बेटी सिमरन खातून (4) बेटा दानिश आलम (2) वर्ष के है। 

मां के मर जाने से दोनों बच्चे बेसहारा हो गए। इस संदर्भ में थानाध्यक्ष उदय कुमार ने बताया कि परिजनों द्वारा शव को पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया गया तथा बताया गया कि मुझे कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करनी है । जिसका लिखित आवेदन परिजनों ने ग्रामीण पंचो के समक्ष दिया है।

टिप्पणियाँ