65वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के जवानो ने राष्ट्रिय एकता दिवस मनाया

बेतिया (बगहा) | 65वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, बेतिया बगहा के द्वारा अरविंद कुमार चौधरी, कार्यवाहक कमांडेंट के नेतृत्व मे राष्ट्रिय एकता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

सर्वप्रथम वाहिनी मुख्यालय के द्वारा रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया, जिसमे वाहिनी के जवान, महिलाएं तथा बच्चों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। वाहिनी मुख्यालय तथा समस्त सीमा चौकियो मे शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया । 

अरविंद कुमार चौधरी, कार्यवाहक कमांडेंट ने सरदार बल्लभ भाई पटेल के द्वारा देश के लिए दिए गए योगदान का वर्णन किया तथा बताया की लौह पुरुष के नाम से जाने जानेवाले इस महापुरुष ने देश की एकीकरण मे अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। 

आज जो हम भारत देख रहे है पूर्व मे ऐसा नहीं था लगभग 600 देशी रियासतो मे बटा हुआ था जिसे इन्होने अपनी दूरदर्शिता से एक किया, समस्त बलकर्मियों के द्वारा एकता की भावना, आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने तथा सत्यनिष्ठा से अखंडता बनाए रखने मे अपना योगदान देने हेतु शपथ ली गई।

वाहिनी के समस्त जवानो के द्वारा सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस के उपलक्ष मे एकता रैली का आयोजन किया गया, जिसके माध्यम से आम जन को देश की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए तथा एकीकरण की भावना जगाने का संदेश दिया गया।

टिप्पणियाँ