घूसखोर राजस्व कर्मचारी को 12 हजार रिश्वत लेते निगरानी ने हथ चढ़ा

बेतिया। चनपटिया अंचल से निगरानी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक घूसखोर राजस्व कर्मचारी को बारह हजार रूपया रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।



घूसखोर राजस्व कर्मचारी का नाम नागेंद्र राम है और वह एक मामले में रिश्वत ले रहा था। मिलीजानकारी अनुसार राजस्व कर्मचारी नागेंद्र राम 12 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ निगरानी विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया गया है। 

निगरानी विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, दाखिल-खारिज के एक मामले का निपटारा करने के एवज में राजस्व कर्मचारी ने 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. घूस की रकम लेने के लिए राजस्व कर्मचारी ने एक प्राइवेट स्टाफ भी रखा हुआ था. निगरानी ने इस प्राइवेट स्टाफ को भी गिरफ्तार किया है. 

इस शख्स का नाम अमन कुमार बताया जा रहा है। अमन कुमार ही राजस्व कर्मचारी के लिए सारी डील करता था. दाखिल खारिज से जुड़े जिस मामले को कराने के लिए रिश्वत ली गई उससे 15 हजार रुपये में तय किया गया था और 12 हजार रुपये की रकम लेते हुए राजस्व कर्मचारी गिरफ्तार किए गए हैं। 

चनपटिया बाजार के जगदीश प्रसाद ने बताया कि आपसी बटवारा के दाखिल खारिज के लिए उन्होंने ऑनलाइन आवेदन दिया था. जगदीश प्रसाद ने बताया कि बहुत दिन से उन्हें राजस्व कर्मचारी नागेंद्र राम ने उनसे 50 हजार रुपये की डिमांड की थी. 

बाद में जब उन्होंने 50 हजार रुपये देने में खुद को सक्षम नहीं बताया तो उन्होंने कहा कि उनके निजी स्टाफ अमन सिंह से आप बात कर लीजिये। जगदीश प्रसाद ने बताया कि अमन सिंह ने 15 हजार रूपये में काम करने को कहा. इसलिए आज वो 12 हजार रुपये लेकर अंचल कार्यालय पहुंचे थे. उसके बाद निगरानी की टीम ने राजस्व कर्मचारी नागेंद्र राम और उनके सहयोगी अमन सिंह को रंगे हाथ धर दबोचा।

टिप्पणियाँ