100 करोड़ से ज्यादा भारतीयों को कोरोना वैक्सीन लगना देश के लिए सुखद रिकार्ड:गरिमा

70 करोड़ से अधिक के फस्ट डोज के बाद केवल 30 करोड़ के दूसरी डोज लेने को बताया खतरनाक

दुनियां के अनेक देशों में कोरोना की तीसरी लहर से तबाही को ले लोगों को किया सावधान

बेतिया। नगर के लाल बाजार वार्ड-24 में हजारीमल धर्मशाला रोड स्थित पातालेश्वर मंदिर के समीपवर्ती सभागार आयोजित शिविर में 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोरोना का टीका शिविर लगाकर दिया गया। आगंतुकों के लिये सुविधा व व्यवस्था की जिम्मेदारी नगर निगम की निवर्तमान सभापति गरिमा देवी सिकारिया द्वारा पूरी की गयी। इस मौके पर उन्होंने बताया कि 18 वर्ष या उससे आयु से ऊपर के सभी के निःशुल्क वैक्सीन दिया जा रहा है। 

वही 84 दिन या उससे पूर्व में पहला वैक्सीन ले चुके है लोगों को दूसरा डोज दिया जा रहा है। वही कोरोना के खतरे के प्रति वहां मौजूद लोगों को उन्होंने आगाह करते हुए कहा कि कोरोना वायरस ने बीते करीब डेढ़ साल में देश के लाखों लोगों की जान ले ली है। इस बीच इस महामारी का टीका आने के बाद से लोगों में थोड़ी राहत महसूस हुयी है।

श्रीमती सिकारिया ने लोगों को याद दिलाया कि देश में पहली वैक्सीन 16 जनवरी 2021 को दी गई थी। इस आंकड़े के आधार पर स्पष्ट है कि बीते दस महीने में हर दिन औसतन 27 लाख लोगों वैक्सिनेट किया गया है।उन्होंने बताया कि अपने भारत में 100 करोड़ डोज का लग जाना मील का पत्थर और सुखद रिकार्ड है। 

श्रीमती सिकारिया ने बताया कि यह लक्ष्य लगभग 275 दिनों में हासिल किया गया है। इसमें करीब 70 करोड़ को फस्ट डोज और 30 करोड़ लोगों ने ही अब तक दोनों डोज प्राप्त किया है। इस लिए हम सबको आने वाले त्योहारों के समय बहुत सावधानी बरतनी है। क्योंकि दुनिया के अनेक देशों में कोरोना की तीसरी लहर तबाही मचा चुकी है। इस मौके पर नवेन्दु चतुर्वेदी, इंदल कुमार, करमजीत सिंह, अनुराग चतुर्वेदी इत्यादि का योगदान रहा।

टिप्पणियाँ