बगहा में चुनाव हारने के बाद भारी बवाल (बेतिया-03) मुखिया उम्मीदवार के समर्थकों ने रोड पर की आगजनी कल रात से ही आवागमन ठप

बगहा। बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हो रहा है. पांच चरणों के मतदान और काउंटिंग की प्रक्रिया संपन्न हो गई है.

कहीं किसी को हार नसीब हुई है तो कहीं किसी ने चुनावी मैदान में बाजी मारी. 

कुछ लोग अपनी जीत से खुश हैं तो कुछ लोग अपनी करारी शिकस्त से निराश. कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो अपनी हार को असंतुष्ट भी हैं. ताजा मामला बिहार के बगहा का है, जहां चुनाव हार चुकी एक महिला मुखिया प्रत्याशी के समर्थक सड़क पर उतरकर बवाल काट रहे हैं. रोड पर आगजनी कर परिचालन व्यवस्था को ठप कर दिया है. 

मामला बगहा के रामपुर नयागांव पंचायत का है. यहां मुखिया का चुनाव हारी किरण देवी के समर्थक मतगणना के बाद से ही काफी बवाल कर रहे हैं. चुनाव का रिजल्ट आने के बाद मुखिया प्रत्याशी के समर्थक हिंसक रूप अख्यितार कर रहे हैं. 

समर्थकों ने रोड पर आगजनी की है. उन्होंने एनएच 727 को रामपुर में जाम कर दिया है. जिसके कारण वाल्मीकिनगर-बगहा रोड पर गाड़ियों का परिचालन बंद हो गया है. यूपी-बिहार से आने-जाने वालों लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. 

हारी हुई प्रत्याशी किरण देवी के समर्थक काउंटिंग में गड़बड़ी करने का आरोप लगा रहे हैं. बीते दिन मंगलवार को रामपुर पंचायत से आशा देवी को विजयी घोषित किया गया था. प्रत्याशी किरण देवी के समर्थक प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठाकर जांच की मांग कर रहे हैं. 

इसी तरह बगहा-दो प्रखंड में सबसे पहले वाल्मीकि नगर पंचायत का रिजल्ट आया, जिसमें अमित सिंह चुनाव जीत गए. अमित सिंह के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई. लेकिन कुछ ही देर बाद हारे हुए प्रत्याशी और वर्तमान मुखिया पन्नालाल साह ने रिकाउंटिंग करा दिया. रिकाउंटिंग में पन्नालाल साह विजयी हो गए. जैसे ही यह सूचना हारे हुए प्रत्याशी के समर्थक के पास पहुंची, वो उग्र हो गए और सड़क पर उतर गए. उन्होंने वाल्मीकिनगर-बगहा रोड जाम कर दिया।

टिप्पणियाँ