त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विपल्व देव का पूतला दहन कर रोषपूर्वक नारेबाजी

आज भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी प॰ चम्पारण जिला कमिटी के साथियों ने सोवा बाबु चौक पर त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विपल्व देव का पूतला दहन कर रोषपूर्वक नारेबाजी की। प॰ चम्पारण सी पी एम के कार्यकारी जिला मंत्री चांदसी प्रसाद यादव तथा जिला कमिटी सदस्य नीरज बरनवाल ने कहा की त्रिपुरा के मुख्यालय अगरतला स्थित भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के राज्य कार्यालय को त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के तालिबानी इशारे पर भाजपा आर एस एस के गुण्डो द्वारा आग के हवाले कर दिया गया । कैंपस में खड़े दर्जनों गाड़ियों को तोड़ दिया गया।

राज्य के सैकड़ों माकपा कार्यालयों में से कार्यकर्ताओं को मार कर भगा दिया और कब्जा कर लिया। भाजपा की यह कारवाई उसके फासीवादी चरित्र को बेनकाब करता है।

सी पी आई एम जिला कमिटी इसका कड़ा विरोध करता है और केन्द्र सरकार को अविलंब हस्तक्षेप कर कार्यालयों को खाली कराने की मांग करता है ।आज के पूतला दहन में सी पी आई एम के कार्यकारी जिला मंत्री चांदसी प्रसाद यादव, प्रकाश कुमार वर्मा,म॰ हनीफ,शंकर कुमार राव, नीरज बरनवाल, सुशील श्रीवास्तव, छोटेलाल, राधेश्याम, राजेश तिवारी के साथ और भी साथी मौजूद थे।

टिप्पणियाँ