कोविड़ 19 प्रोटोकॉल के नाम पर बेतिया जेल में बंदियों और उनके परिजनों के साथ मचा है लुट- भाकपा माले

जेल में वार्ड, बेड़़ और बेगार के लिए करारी वसूली बंद हो भाकपा-माले

बेतिया 13 सितंबर। बेतिया जेल प्रशासन कोविड़ 19 के प्रोटोकॉल के नाम पर जेल में बंद बंदियों और उनके परिजनों को प्रताड़ित कर रहा है तथा वार्ड इंचार्ज के माध्यम से जेल में रहने के लिए वार्ड, बेड़ और बेगारी नहीं करने के लिए अवैध वसूली करा रहा है तथा कपड़ा व अन्य खाने के समान भेजने पर भी राशि वसूली करा रहा है। जिला प्रशासन इसपर रोक लगाए।

उक्त बातें विज्ञप्ति जारी कर भाकपा-माले नेता सुनील कुमार राव ने कहा कि बेतिया जेल प्रशासन जेल में बंद बंदियों को विभिन्न प्रकार से प्रताड़ित कर रहा है।जेल में बंद बंदियों के परिजनों को कोविड़ प्रोटोकॉल के नाम पर मिलने नहीं दिया जा रहा है। 

बंदियों के लिए कपड़ा या खाने आदि के लिए भेजे गए समान या तो आधा अधुरा दे रहा है या वह समान गायब कर दिया जा रहा है।जेल में बंद बंदियों के परिजनों का आरोप है कि हम बेल से संबंधित खबर या राय सलाह के लिए जेल गेट पर जातें हैं तो हम लोगों को मिलने नहीं दिया जा रहा है। 

करारी आदि के नाम पर भी प्रताड़ित किया जाता है।माले नेता नेता सरकार से मांग किया है कि जब सब कुछ सामान्य सा चल रहा है तो बंदियों को उनके परिजनों से मुलाकात करने की भी छुट मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बेड़ आदि के नाम पर अवैध वसूली पर जिला प्रशासन रोक लगाए।

टिप्पणियाँ